Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : चार क्विंटल लाहान और 200 लीटर कच्ची शराब जब्त

छत्तीसगढ़ : चार क्विंटल लाहान और 200 लीटर कच्ची शराब जब्त

53
0

रायपुर

लंबे समय बाद नींद से जागे आबकारी विभाग की उड़नदस्ता टीम के हाथ शनिवार को बड़ी सफलता लग गई। जिले के मंदलौर गोबरा नवापारा में एक घर से टीम ने 200 लीटर कच्ची शराब के साथ चार क्विंटल महुआ लाहान के साथ एक आरोपी को भी गिरफ्त में लिया। यह आरोपी लंबे समय से अपने घर में ही कच्ची शराब निर्माण का कार्य कर रहा था।

कलेक्टर डॉ. बसवराजू एस. के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के क्रम में उपायुक्त एलएल ध्रुव के निर्देशन में कल्पना राठौर की उड़नदस्ता टीम ने मंदलौर गोबरा नवापारा निवासी घनश्याम साहू पुत्र रामेश्वर साहू के घर में छापेमारी की। इस कार्रवाई में 200 लीटर कच्ची शराब व चार क्विंटल महुआ लाहान टीम के हत्थे चढ़ा। टीम ने आरोपी घनश्याम साहू को भी गिरफ्त में लिया। पूछताछ के बाद आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) के तहत कार्रवाई की गई। इस टीम में जेबा खान, अनिल कौशिक, सुदर्शन चौधरी, पी. माधव राव आदि मौजूद थे।

141 पाव देसी मसाला मदिरा जब्त

अवैध शराब के विरुद्घ चलाई जा रही कार्रवाई के क्रम में शनिवार को आबकारी उपायुक्त आशीष श्रीवास्तव की टीम ने मंदिर हसौद के पास से एक व्यक्ति का 141 पौवा देशी मशाला मदिरा के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हरिप्रसाद को सुसंग धाराओं में निरुद्घ करते हुए न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया।

अधिक दर पर मदिरा बिक्री का दो प्रकरण दर्ज

आबकारी उपायुक्त एलएल ध्रुव ने शनिवार को देशी मदिरा दुकान तेलीबांधा व देशी मदिरा दुकान ट्रांसपोर्ट नगर में अधिक दर पर मदिरा बेचने का प्रकरण दर्ज किया। साथ ही कार्रवाई करते हुए विक्रय कर्ता को कार्यमुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here