Home समाचार देशभर के चौकीदारों से बातचीत में पीएम मोदी बोले- नामदारों की फितरत...

देशभर के चौकीदारों से बातचीत में पीएम मोदी बोले- नामदारों की फितरत है कामदारों का अपमान करना

51
0

होली के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोबाइल एप के जरिए देशभर के 25 लाख चौकीदारों से बात की। इस दौरान पीएम ने कहा कि आजकल हर जगह चौकीदारों की ही चर्चा है, चाहे टीवी हो या ट्वीटर, देश हो या विदेश, गांव हो या शहर हर जगह चौकीदार शब्द की ही गूंज है। आज पूरा देश चौकीदार होने की शपथ ले रहा है और कह रहा है। चौकादारों से बातचीत में पीएम मोदी ने विपक्षी नेताओं पर भी निशाना साधा है।

चौकीदारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सभी में चौकीदार के संस्कार हो। पीएम ने कहा कि चौकीदारों को बदनाम करने की साजिश हो रही है। वहीं एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि सेना पर सवाल उठाने वाले लोगों को देश माफ नहीं करेगा।सभी को देश की सेना पर गर्व है। टुकड़े-टुकड़े गैंग को पहचानना होगा। हमें जीजान लगाकर काम करना है। देश के गरीब किसानों के लिए हमने आर्थिक मदद की है। किसानों को छोटी-छोटी जरूरतों के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

मैं आप सभी चौकीदारों से माफी मांगता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए बिना कुछ सोचे-समझे गाली-गलौच करना शुरू कर दिया है और चौकीदार को चोर कह दिया और चौकीदारों की तपस्या के सामने सवालिया निशान खड़ा कर दिया। चौकीदारों के साथ होली मना कर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों की परेशानियों को दूर करने के लिए कई कदम उठाए हैं। आयुष्मान योजना ने गरीबों को बीमारी से लड़ने की ताकत दी है, इलाज के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना होगा। जो देश के लिए काम करता है वो चौकीदार है।

पीएम ने कहा कि हमे बहुत आगे बढ़ना है। अपने बच्चों को बहुत बड़ा बनाना है, उन्हें डॉक्टर बनाना है, इंजिनियर बनाना है, सेना का जवान बनाना है, देश का प्रधानमंत्री भी बनाना है। लेकिन हम सबको अपने बच्चों के भीतर चौकीदार के संस्कार को बनाए रखना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here