Home समाचार आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के सबसे अमीर नेता हैं कांग्रेस के विश्वेश्वर...

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के सबसे अमीर नेता हैं कांग्रेस के विश्वेश्वर रेड्डी, संपत्ति 895 करोड़ रुपये की, मगर नहीं है एक भी कार

66
0

हैदराबाद : तेलंगाना की कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने 895 करोड़ रुपये की संपत्ति के स्वामी हैं. पांच साल में उनकी आय करीब 367 करोड़ रुपये बढ़ी है. वह तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के सबसे अमीर राजनेता हैं, मगर उनके पास अपनी एक भी कार नहीं हैं. कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी कांग्रेस के नेता हैं और उसी के टिकट पर तेलंगाना के चेवेल्ला लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं.

चुनाव में उन्होंने 895 करोड़ रुपये की पारिवारिक संपत्ति की घोषणा की है. इस घोषणा के बाद से कोंडा दोनों तेलुगू राज्यों (तेलंगाना और आंध्र प्रदेश) में सबसे अमीर राजनेता बन गये हैं. रेड्डी के पास चल संपत्ति के रूप में 223 करोड़ की मिल्कियत है, जबकि अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक उनकी पत्नी की चल संपत्ति 613 करोड़ रुपये है. वहीं, उन पर आश्रित बेटे की चल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये है. रेड्डी इंजिनियर से राजनेता बने हैं.

शुक्रवार को उन्होंने नामांकन पत्र के साथ दाखिल शपथपत्र में उन्होंने अपनी संपत्ति की घोषणा की है. इसके मुताबिक उनके परिवार के किसी भी सदस्य के पास न ही कार है और न ही कोई वाहन है. रेड्डी के पास 36 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी है, जबकि उनकी पत्नी के पास 1.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू, वहां के कैबिनेट मंत्री पी नारायण और वाइएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाइएस जगनमोहन रेड्डी से भी अमीर हैं.

2014 में थी 528 करोड़ की संपत्ति

विश्वेश्वर ने 2014 का लोकसभा चुनाव तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के टिकट पर लड़ा था और सांसद बने थे. उस चुनाव में उन्होंने अपनी संपत्ति का जो ब्योरा हलफनामे में दिया था, उसके मुताबिक तब उनकी पारिवारिक संपत्ति 528 करोड़ की थी. यानी पांच साल में उनकी संपत्ति 367 करोड़ बढ़ी. वह पिछले साल दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गये थे.

पी नारायण के पास 667 करोड़ की संपत्ति

आंध्र प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पी नारायण ने भी शुक्रवार को नेल्लोर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करते वक्त 667 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की. वह नारायण ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स के मालिक हैं.

चंद्रबाबू नायडू के पास 574 करोड़ की प्रोपर्टी

आंध्र के मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू की पारिवारिक संपत्ति 574 करोड़ रुपये है. वहीं, वाइएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाइएस जगनमोहन रेड्डी और उनकी पत्नी की संपत्ति 538 करोड़ रुपये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here