Home छत्तीसगढ़ chhattisgarh : एडूसेट नेटवर्क के माध्यम से पीईटी और नीट प्रतियोगिता परीक्षाओं...

chhattisgarh : एडूसेट नेटवर्क के माध्यम से पीईटी और नीट प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षण प्रारंभ

63
0

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् छत्तीसगढ़ द्वारा प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ एडूसेट नेटवर्क के माध्यम से पीईटी और नीट प्रतियोगी परीक्षाओं के अध्यापन और प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रसारण आज से प्रारंभ हो गया है। यह प्रसारण प्रदेश के लगभग 250 स्टेट ट्रेनिंग सेंटर (एसआईटी) में 30 अप्रैल तक प्रतिदिन सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगा।
राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् छत्तीसगढ़ के अधिकारियों ने बताया कि पीईटी और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाते हैं। परीक्षाओं में शामिल होने वाले बच्चों को कोचिंग प्रशिक्षण के दौरान अध्यापन में संबंधित विषयों के प्रश्नों में दिए हुए संभावित उत्तरों में से सही उत्तर किस प्रकार से जल्दी से निकाला जा सके इसके टिप्स और ट्रिक्स बताया जाएगा। साथ ही कम समय में अधिक से अधिक प्रश्नों को हल करने का तरीका और विगत वर्षो में इन परीक्षाओं में पूछे गए सवालों का हल भी बताया जाएगा।
इस प्रसारण में संबंधित विषय विशेषज्ञों का चयन किया गया है, जो कई वर्षाे से व्यवसायिक रूप से इन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग दे रहे है और कई वर्षाे से एडूसेट से प्रसारित अध्यापन में भाग ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here