Home राजनीति राहुल गाँधी का बयान कहा- मोदी जी जिन चोरों को बचा रहे...

राहुल गाँधी का बयान कहा- मोदी जी जिन चोरों को बचा रहे हैं, NYAY योजना के लिए उन्हीं की जेब से आएगा पैसा

60
0

असम के बोकाखाट में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की खूब आलोचना की।

इस दौरान न्याय योजना के दावे को लेकर भाजपा नेताओं और प्रधानमंत्री के सवाल पर कहा कि इस योजना का पैसा उन्हीं चोरों की जेब से आएगा, जिसे मोदी जी बचा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम नॉर्थ ईस्ट पर हमला नहीं होने देंगे। साथ ही कहा कि नागरिकता बिल को पास नहीं होने देंगे। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसारराहुल गांधी ने कहा ‘एक तरफ हर बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपये वाला चौकीदार का झूठ, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी का सच- हिन्दुस्तान के 20 फीसदी सबसे गरीब लोगों को कांग्रेस पार्टी पांच साल तीन लाख 60 हजार रुपये गारंटी करके बैंक खाते में डालेगी। असम के गोलाघाट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पांच साल के अंदर करोड़ों लोगों को बेरोजगार किया। चार साल पहले पीएम मोदी यहां आए थे कई वादे किए थे। क्या कोई वादा पीएम मोदी ने पूरा किया? उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने 15 लाख रुपए हर अकाउंट में डालने का वादा किया था, लेकिन आज तक उन्होंने पूरा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि 20 फीसदी लोग महीने के 12 हजार रुपए से कम कमाते हैं। जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हर इन परिवार के नाम एक लिस्ट में डालेंगे और हर साल इन सभी के बैंक अकाउंट में कांग्रेस की सरकार 72 हजार रुपए डालेगी।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश के लाखों युवा कारोबार शुरु करना चाहते हैं। इसके लिए मौजूदा सरकार में परमिशन लेना पड़ेगा। लेकिन हमारी सरकार आने के बाद युवाओं को रोजगार शुरु करने के लिए कोई परमिशन लेने की जरूरत नहीं है। मैं पूछना चाहता हूं कि अनिल अंबानी, नीरव मोदी ने कितने को रोजगार दिया है। मैं बताना चाहता हूं कि उन्होंने सिर्फ अपना जेब को भरा। मैं आपसे वादा करता हूं कि 22 लाख खाली पड़े जगहों को हमारी सरकार आने के बाद भरा जाएगा।