Home खेल IPL : धोनी ने जड़ी ये स्पेशल डबल सेंचुरी, जानकर फैंस भी...

IPL : धोनी ने जड़ी ये स्पेशल डबल सेंचुरी, जानकर फैंस भी हो जाएंगे खुश

70
0

महेंद्र सिंह धोनी इतने महान फिनिशर और स्टार बल्लेबाज़ हैं कि उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता। आरसीबी के खिलाफ सीएसके भले ही हार गई पर धोनी ने अपनी 84 रनों की पारी से सभी का दिल जीत लिया।मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा है और 20 वें ओवर में 162 रन की दरकार थी और ऐसे में उमेश यादव के खिलाफ उन्होंने छक्कों और चौकों की बरसात कर दी है।

आखिरी ओवर की पहली पांच गेंदों पर धोनी 6, 4, 6, 2, 6 रन बनाए। आखिरी 1 गेंद पर दो रनों की जीत के लिए जरूरत थी पर पार्थिव पटेल की सटीक थ्रो पर शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए और सीएसके को हार मिली । धोनी ने 48 गेंदों पर यहां नाबाद 84 की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए।

इस मुकाबले में धोनी का सबसे बड़ा हाई स्कोर रहा है। इसके अलावा धोनी ने अपनी पारी के दौरान छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया।

वह आईपीएल में यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं वैसे इस लिस्ट में पहले नंबर पर क्रिस गेल का नाम आता है जिन्होंने 12 मुकाबलों में 323 छक्के अब तक लगाए हैं।

वहीं इस सूची में दूसरे नंबर पर एबी डीविलियर्स हैं जिन्होंने 150 मुकाबलों में 204 छक्के लगाए हैं । महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल मुकाबले में छक्कों का दोहरा शतक पूरा किया है ।आईपीएल 12 में अब तक धोनी का लगातार जलवा देखने को मिल रहा है। इस सीजन में 16 छक्के जड़ चुके हैं। मौजूदा सत्र के 9 मुकाबलों में धोनी 4 बार नाबाद रहते हुए 104.66 की औसत और 137.11 के स्ट्राइक रेट से 314 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं।