Home समाचार सुषमा का ममता पर करारा वार, कहा-दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये...

सुषमा का ममता पर करारा वार, कहा-दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे.

44
0

इस वक्त देश में सियासी पारा चरम पर है और नेताओं का एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है लेकिन कुछ वक्त से जिस तरह से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है, उसने सबको हैरत में डाल दिया है, ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के लिए अपने बयानों में काफी कठोर शब्दों का प्रयोग किया है, जिस पर अब जवाब देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिया है। सुषमा ने ममता बनर्जी पर ट्विटर के जरिए निशाना साधा है।

सुषमा स्वराज ने एक के बाद एक लगातार दो ट्वीट किए है, अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ममता जी, आज आपने सारी हदें पार कर दीं, आप प्रदेश की मुख्यमंत्री हैं और मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं, कल आपको उन्हीं से बात करनी है इसलिए बशीर बद्र का एक शेर याद दिला रही हूं, दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे, जब कभी हम दोस्त हो जाएम तो शर्मिंदा न हों।

मालूम हो कि ‘फानी’ चक्रवात के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा था कि हालात का जायजा लेने के लिए मैंने ममता दीदी को दो बार फोन किया लेकिन उन्होंने मेरा फोन नहीं उठाया, जिस पर ममता ने कहा था कि मैं कोई उनकी नौकर नहीं जो फोन उठा लूंगी, ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था उनका पीएम मोदी को लोकतांत्रिक थप्पड़ मारने का मन करता है, मैंने ऐसा झूठा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जब चुनाव आते हैं तो राम नाम जपने लगते हैं।

मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि 5 साल पहले उन्होंने अच्छे दिनों की बात की थी, लेकिन बाद में नोटबंदी कर दी, वह संविधान भी बदल देंगे, मैं बीजेपी के नारों में विश्वास नहीं रखती, पैसा मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता लेकिन जब नरेंद्र मोदी बंगाल आकर कहते हैं कि टीएमसी लुटेरों से भरी पड़ी है तो मुझे उन्हें थप्पड़ मारने का मन हुआ था।

सुषमा स्वराज ने केवल ममता पर ही निशाना नहीं साधा बल्कि उन्होंने प्रियंका गांधी को भी नसीहत दी है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रियंका जी, आज आपने अहंकार की बात की, मैं आपको याद दिला दूं की अहंकार की पराकाष्ठा तो उस दिन हुई थी जिस दिन राहुल जी ने अपने ही प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह जी का अपमान करते हुए राष्ट्रपति द्वारा जारी अध्यादेश को फाड़ कर फेंका था, कौन किसको सुना रहा है ?

आपको बता दें कि सुषमा ने प्रियंका गांधी के लिए ये Tweet इसलिए किया क्योंकि हरियाणा के अंबाला रैली में प्रियंका गांधी ने कहा था कि मोदी, दुर्योधन की तरह अहंकारी हैं, देश ने अहंकार को कभी माफ नहीं किया, ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था, जब भगवान कृष्ण उन्हें समझाने गए तो उनको भी दुर्योधन ने बंधक बनाने की कोशिश की, दिनकर जी की पंक्तियां हैं-जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।