Home स्वास्थ स्किन से करना है झुर्रियों को गायब तो अपनाएं यह ब्यूटी टिप्स...

स्किन से करना है झुर्रियों को गायब तो अपनाएं यह ब्यूटी टिप्स मिलगा चमक्दार और निखरा हुआ चेहरा भी

80
0

। गर्मियों के कारण स्किन का दल हो जाना , झुर्रियां आ जाना , काला पड़ जाना , कील मुंहासों की परेशनई हो जाना और भी कई सारी परेशानियाँ होती है । गर्मी के साथ साथ धूल प्रदूषण भी इसमें पूरी पूरी सहभागिता निभाता है । ऐसे में इस परेशानी से बचने और कम उम्र में ही स्किन को इन दिक्कतों से बचाने के लिए कुछ न कुछ करना तो जरूरी है ।

आज हम आपको इस परेशानी से बचाने के लिए बहुत ही खास उपाय ले कर आए हैं । आज हम आपको जो तरिके बताने जा रहे हैं उनको अपना कर आप अपनी स्किन को बहुत ही खूबसूरत और झुर्रियों और दाग से रहित बना सकेंगे । आइये जानते हैं वह तरीके क्या है ?

1 चम्मच सेब का सिरका और 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इस मास्क को चेहरे और गर्दन पर लगाकर 15-20 मिनट तक लगे रहने दें। उसके बाद गुनगुने पानी से चेहरे और गर्दन को धो लें। फिर मॉइश्चराइजर लगा लें।

झुर्रियों को दूर करने के लिए पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। यह त्वचा को मॉइश्चर प्रदान करके स्वस्थ बनाती है। इसका इस्तेमाल करने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर पेट्रोलियम जेली की पतली परत लगाकर कुछ मिनटों तक मसाज करें।

ऐलोवीरा जेल को रात में स्कीन पर लगा कर अच्छे से मसाज करें और स्किन पर लगा रहने दें । सुबह में उठ कर ठंडे पानी से चेहरा धो लें यह आपकी स्किज को बहुत ही खूबसूरत बना देगा ।

खीरे को घिस कर उसका पेस्ट बना कर अपनी स्की पर रोज लगाएँ और ठंडे पानी से 20 मिनिट के बाद स्किन को अच्छे से धो लें यह आपकी स्किन से सारे दाग तो दूर करता ही है साथ ही आपकी स्किन चमकदार , खुनसूरत और कसी हुई बन जाती है ।