Home समाचार चुनाव आयोग ने दी है हरी झंडी, मोदी आज पहुंचेंगे केदारनाथ

चुनाव आयोग ने दी है हरी झंडी, मोदी आज पहुंचेंगे केदारनाथ

41
0

प्रधानमंत्री मोदी आज से उत्तराखंड की दो दिन की यात्रा पर होंगे. वे आज केदारनाथ में दर्शन करने पहुंचेंगे. चुनाव आयोग ने उन्हें शनिवार और रविवार को केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा करने की मंजूरी दे दी है. लेकिन साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय को याद दिलाया है कि लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता अभी प्रभावी है.

जानकारी के मुताबिक, इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी की दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर निर्वाचन आयोग का रुख पूछा था. शुक्रवार को आयोग ने यात्रा के लिए मंजूरी दे दी. मोदी के दौरे के मद्देनजर वजह से वहां की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी है.पूरे मामले से जुड़े सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि चूंकि यह आधिकारिक यात्रा है, इसलिए आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय को सिर्फ यह याद दिलाया है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ 10 मार्च से लागू हुई आदर्श आचार संहिता अभी भी प्रभावी है. शनिवार को वे केदारनाथ और रविवार को बद्रीनाथ में होंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सातवें और अंतिम चरण का मतदान रविवार 19 मई को होना है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी और साथ ही उसी दिन नतीजों की घोषणा भी उसी दिन होगी.

मोदी पिछले साल भी पहुंचे थे केदारनाथ

पिछले साल दीवाली के मौके पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में दर्शन करने पहुंचे थे. केदारनाथ के शिव मंदिर में दर्शन करने के अलावा मोदी ने इस प्रसिद्ध मंदिर के पुनर्निर्माण कार्य की भी समीक्षा की थी, जो 2013 में आई विनाशकारी बाढ़ से तबाह हो गया था और हजारों लोग मारे गए थे. इसके पहले भी मोदी ने दो बार मंदिर का दौरा किया था.