Home समाचार यहां शिक्षकों के अच्छे दिन, मिलता है 1. 75 लाख रुपए का...

यहां शिक्षकों के अच्छे दिन, मिलता है 1. 75 लाख रुपए का वेतन

357
0

 शिक्षकों को समाज में बहुत सम्मान मिलता है. लेकिन वेतन के मामले में बहुत सारे शिक्षकों को बेहद कम वेतन मिलता है. 4 दिन पहले कुछ लोगों को शिक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है । नए शिक्षकों को करीब 3 साल 6 हज़ार रुपए प्रति माह के वेतन पर काम करना होगा। इसके बाद नियोजित वेतन शुरू किया जायगा। बेंगलुरु में लेकिन अलग स्थिति है। यहाँ प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों को वार्षिक 7. 5 से 18 लाख रुपए तक का वेतन मिलता है।

शानदार वेतन वेतन पाते है [प्राइवेट स्कूल के शिक्षक

बेंगलुरु में शिक्षकों अच्छे दिन आ गए है. शिक्षकों को अच्छा वेतन मिल रहा है । यहाँ के एक इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षकों को 90 हज़ार रुपए से डेढ़ लाख रुपए तक का वेतन मिलता है। जबकि इंटरनेशनल स्कूल के मुख्याध्यापकों को वार्षिक डेढ़ करोड़ का पैकेज मिलता हैं । इतना ही नहीं अन्य लक्जीरियस सुविधाएं भी इन शिक्षकों को मिलती है । इनमे मुफ्त रहने की सुविधा, परिवार से मिलने जाने के लिए मुफ्त हवाई यात्रा शामिल है।

तुमनात्मक रूप से अन्य राज्यों के शिक्षकों का वेतन काफी कम

देश के अन्य राज्यों में कही भी शिक्षकों को इतना वेतन नहीं मिलता है। सातवां वेतन आयोग की शिफारिस के अनुसार प्राथमिक शिक्षकों को अधिक से अधिक 35,370 रुपए वेतन मिलता है । लेकिन प्राइवेट स्कूल में शिक्षकों को 15 हज़ार रुपए प्रति माह वेतन दिया जाता है। जबकि केंद्रीय विधालय में शिक्षकों को 80 हज़ार रुपए तक का वेतन मिलता है । बेंगलुरु में [प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों को भी काफी वेतन मिलता है । यहाँ शिक्षकों को प्रति माह 62 हज़ार रुपए से 1. 75 हज़ार रुपए तक का वेतन मिलता है । जबकि मुख्याध्यापक को 1. 25 लाख से 2. 5 लाख रुपए प्रति माह वेतन मिलता है।