Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें अंतरिक्ष यात्री जैसे कॉस्ट्यूम में गड्ढों वाली सड़क पर मूनवॉक की तरह...

अंतरिक्ष यात्री जैसे कॉस्ट्यूम में गड्ढों वाली सड़क पर मूनवॉक की तरह चला कलाकार…

39
0

कर्नाटक की राजधानी में सड़कों की बदहाली दिखाने के लिए मशहूर आर्टिस्‍ट बादल नानजुंदास्वामी ने नया आर्टवर्क किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना। वीडियो में वह अंतरिक्ष यात्री की तरह का कॉस्ट्यूम पहने ऊबड़-खाबड़ और गड्ढों से भरी सड़क पर मूनवॉक की तरह चलते दिख रहे हैं। लोगों ने इस वीडियो को बहुत पसंद किया। कई लोगों ने सड़क पर निकल रहे ट्रैफिक को भी डायवर्ट करने में उनकी मदद की।

नानजुंदास्‍वामी इसी तरह नागरिक समस्‍याओं की ओर सरकार और अधिकारियों का ध्‍यान खींचने के लिए जाने जाते हैं। वीडियो को देखकर एक ट्विटर यूजर ने लिखा- ‘क्रेटर इतने बड़े हैं कि इसरो आसानी से उन पर अपने अंतरिक्ष यात्रियों को प्रशिक्षित कर सकता है ताकि चंद्रमा पर एक और सफल मिशन की योजना बना सके।’ एक यूजर ने लिखा कि ‘यह हमारे देश की सबसे बड़ी खासियत है कि ऐसी सड़कें हर कोने में देखने को मिल जाएगी लेकिन ऐसे अंतरिक्ष यात्री बिरले ही देखने को मिलेंगे। 

पहले सड़क पर मगरमच्छ उतारा था  
यह पहली बार नहीं है, जब कलाकार बादल नानजुंदास्वामी ने संदेश देने के लिए कला का ऐसा इस्तेमाल किया है। कुछ साल पहले, उन्होंने गड्ढों पर विशालकाय मगरमच्छों को रखा था। इसी तरह, गड्ढों के आसपास तितली के जाल भी बिछाए थे। उन्होंने कहा कि कला की खासियत ही यही है कि आप इस माध्यम से अपना विरोध भी जाहिर कर सकते हैं। मेरी मंशा सिर्फ यही है कि मेरा शहर सबसे अच्छा हो। लोगों को किसी बात की परेशानी न हो।