Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें अंतिम संस्कार के लिए खोला ताबूत और उड़ गए घरवालों के होश

अंतिम संस्कार के लिए खोला ताबूत और उड़ गए घरवालों के होश

86
0

राजस्थान के बीकानेर के श्री डूंगरगढ़ में गुरुवार को उस वक्त परिवार के लोग हतप्रभ रह गए जब उन्होंने अंतिम संस्कार के लिए कूरियर कंपनी का ताबूत खोला. दरअसल इस ताबूत में उनके परिचित की जगह किसी अन्य व्यक्ति का शव था. परिजनों से परेशान होकर जब कूरियर कंपनी से संपर्क किया तो कंपनी अपनी गलती स्वीकार की. कंपनी ने बताया कि गलत स्टीकर लगने की वजह से जो शव ओडिशा जाना था वह बीकानेर पहुंच गया है.

ताबूत पर गलत स्टीकर

बीकानेर के सीताराम पुरोहित बहुत लंबे समय से मुंबई में रह रहे थे और उनका यहीं निधन हो गया था. उनके दाह संस्कार के लिए परिवार ने उनका शव कूरियर कंपनी से ताबूत बुक कराकर बीकानेर के लिए भेजा था. मगर जब ताबूत खोला तो उसमें किसी और का शव निकाला. ताबूत पर गलत स्टीकर लगाने की वजह से यह गड़बड़ हुई थी. घरवालों ने पुलिस को सूचना दी तो थानाधिकारी सतनारायण गोदारा ने शव को बीकानेर के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया.

सीताराम पुरोहित के परिजनों ने कहा कि उनका शव हवाई मार्ग से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था. वहां पर एंबुलेंस में शव को रखकर वह डूंगरगढ़ पहुंचे थे जहां पर ताबूत खोलने पर किसी और का शव निकला. मुंबई की कूरियर कंपनी डेविड पिंटो से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उनके पास जो शव आया है वह भुवनेश्वर के प्रकाश कुमार का है जो गलती से वहां चला गया है.

मृतक के भाई राजकुमार पुरोहित के अनुसार, कूरियर कंपनी ने ओडिशा के प्रकाश कुमार का शव हमसे वापस मंगा लिया है और हमें कहा है कि दिल्ली के रास्ते सड़क मार्ग से शुक्रवार तक उनके भाई का शव डूंगरगढ़ पहुंचा दिया जाएगा.