Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें PM से पूछा कैसे बने राष्ट्रपति?मोदी बोले- प्रधानमंत्री क्यों नहीं

PM से पूछा कैसे बने राष्ट्रपति?मोदी बोले- प्रधानमंत्री क्यों नहीं

34
0

चंद्रयान-2 के लैंडर ‘विक्रम’ की चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग देखने के लिए बीती रात इसरो सेंटर में मौजूद एक स्टूडेंट और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच मजेदार बातचीत देखने को मिली. दरअसल इस स्टूडेंट ने पीएम मोदी से पूछा था- ”मैं भारत का राष्ट्रपति बनना चाहता हूं, तो मुझे कौन से कदम उठाने चाहिए?” इसके बाद पीएम मोदी ने कहा- ”राष्ट्रपति क्यों? प्रधानमंत्री क्यों नहीं?”

60 हाई स्कूल स्टूडेंट्स ने पिछले महीने एक ऑनलाइन स्पेस क्विज क्लियर किया था. इसके बाद इन स्टूडेंट्स को बेंगलुरु के इसरो सेंटर में पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 मिशन के अहम पलों को देखने के लिए चुना गया था.पीएम मोदी ने इन स्टूडेंट्स को जिंदगी में बड़ा सोचने और लक्ष्यों को छोटे-छोटे हिस्सों में बांटने की सलाह दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”आप जो गंवा चुके हो, उसके बारे में भूल जाओ. कभी भी निराशा को अपने रास्ते में मत आने दो.”

बता दें कि लैंडर ‘विक्रम’ 6 और 7 सितंबर की दरम्यानी रात चांद के दक्षिणी धुव्रीय क्षेत्र में सॉफ्ट लैंडिंग करने जा रहा था. मगर जब ‘विक्रम’ चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की दूरी पर था, इसका संपर्क इसरो से टूट गया. इसके बाद इसरो चीफ के सिवन ने कहा कि हम डेटा एनालाइज कर रहे हैं.