Home समाचार मसाज पार्लर का भंडाफोड़ करने वाली DCW चीफ स्वाति मालीवाल को मिलती...

मसाज पार्लर का भंडाफोड़ करने वाली DCW चीफ स्वाति मालीवाल को मिलती है कितनी सैलरी

49
0

मसाज पार्लर का भंडाफोड़ करने वाली DCW चीफ स्वाति मालीवाल को मिलती है इतनी सैलरी…

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल इन दिनों मीडिया और सोशल मीडिया दोनों पर छाई हुई हैं। देश की राजधानी में चल रहे स्पा सेंटर यानी मसाज पार्लर पर स्वाति मालीवाल ने अपनी टीम के साथ छापेमारी की, तो बेहद चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई। कई स्पा सेंटर में अंदर बने कमरों के भीतर लड़कियों के साथ नग्न हालत में लोग मिले तो कुछ कमरों से आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ। स्वाति मालीवाल ने छापेमारी के ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए हैं। स्वाति मालीवाल इससे पहले भी कई बार इसी तरह की छापेमारी कर कई लड़कियों को देह व्यापार और तस्करों के चंगुल से निकाल चुकी हैं। आइए जानते हैं कि दिल्ली महिला आयोग के पद पर उन्हें कितनी सैलरी मिलती है।

इतनी है स्वाति मालीवाल की सैलरी

स्वाति मालीवाल जुलाई 2015 में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बनाई गईं थी। इसके बाद 2018 में उनका कार्यकाल अगले तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में स्वाति मालीवाल को प्रति माह 30 हजार रुपए सैलरी और अन्य भत्ते मिलते हैं। अपनी सैलरी की जानकारी अगस्त 2018 में खुद स्वाति मालीवाल ने ही अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी। दरअसल पिछले साल केरल में आई बाढ़ के समय स्वाति मालीवाल ने अपनी एक महीने की सैलरी केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दी थी और इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर डाली थी।

मुख्यमंत्री जन शिकायत प्रकोष्ठ की प्रमुख रह चुकी हैं स्वाति

आपको बता दें कि दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष बनने से पहले स्वाति मालीवाल दिल्ली सरकार में मुख्यमंत्री जन शिकायत प्रकोष्ठ की प्रमुख थीं। मुख्यमंत्री के जनता संवाद में आने वाले लोगों की समस्याओं के समाधान की जिम्मेदारी उन्हीं की थी। पिछली विधानसभा में स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी के 27 विधायकों के MLA फंड के कामकाज की मॉनिटरिंग भी कर चुकी हैं। जन लोकपाल आंदोलन के लिए बनी इंडिया एगेंस्ट करप्शन की कोर कमेटी जिसमें अरविंद केजरीवाल, प्रशांत भूषण, किरण बेदी आदि सदस्य थे, उसमें स्वाति मालीवाल सबसे कम उम्र की सदस्य थीं।

समाजसेवा को करियर के तौर पर चुना

15 अक्टूबर 1984 को दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जन्मीं स्वाति मालीवाल के पिता अशोक मालीवाल एयर फोर्स में रहे हैं जबकि मां संगीता मालीवाल वाइस प्रिंसिपल। स्वाति मालीवाल की शुरुआती शिक्षा अलग अलग शहरों में हुई। 2002 में उन्होंने एमीटी स्कूल, नोएडा से इंटरमीडिएट किया। इसके बाद 2006 में दिल्ली की आईपी यूनिवर्सिटी से इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में इंजिनियरिंग की डिग्री हासिल की। स्वाति के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक इंजिनियरिंग के आखिरी दिनों में ही वो केजरीवाल से मिलीं और इसके बाद उन्होंने समाजसेवा को करियर के तौर पर चुनने का फैसला किया।

नवीन जयहिंद से हुई है स्वाति मालीवाल की शादी

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के एनजीओ ‘परिवर्तन’ से लेकर पर्यावरण के लिए काम करने वाले अंतराष्ट्रीय एनजीओ ‘ग्रीनपीस’ तक के लिए काम किया। अरविंद केजरीवाल के साथ जन वितरण प्रणाली में सुधार लाने और सूचना के अधिकार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्वाति ने काफी काम किया। आंदोलन के दौरान ही स्वाति नवीन जयहिंद ले मिलीं और दोनों ने शादी कर ली। नवीन जयहिंद भी लोकपाल आंदोलन के काफी पहले से केजरीवाल के साथ जुड़े रहे हैं।

‘मसाज के नाम पर दिल्ली में जिस्म का धंधा’

गौरतलब है कि स्वाति मालीवाल दिल्ली में चल रहे स्पा सेंटर्स पर लगातार छापेमारी कर रही हैं। बीते मंगलवार को स्वाति मालीवाल ने छापेमारी के वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा था, ‘मसाज के नाम पर दिल्ली में जिस्म का धंधा चला रखा है! हम नवादा के जैज्मिन स्पा और जन्नत स्पा पहुंचे तो हैरान रह गए! हर कमरे में लड़की के साथ नंगे आदमी मिले। भारी मात्रा में कंडोम बरामद हुए। मैनेजर और लड़कियों ने कबूला कि स्पा में सेक्स रैकट चल रहा है। तुरंत FIR हो! नवादा के जैज्मिन स्पा में स्कूल की छात्रा के साथ कमरे में दो आदमी नंगे पाए गए। पूछने पर कबूला कि सेक्स रैकट चल रहा है। कितने घटिया आदमी हैं जो दूसरों की बहनों को खुशी से रौंदते हैं! पुलिस और एमसीडी की नाक के नीचे गोरखधंधा कैसे फलफूल रहा है? कौन जिम्मेदार है? बंद क्यों नहीं करते?’