Home समाचार तेजस में परोसा जाएगा शानदार खाना, वेलकम ड्रिंक्स और स्नैक्स का भी...

तेजस में परोसा जाएगा शानदार खाना, वेलकम ड्रिंक्स और स्नैक्स का भी इंतजाम

47
0

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के प्रति यात्रियों को लुभाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। ये ट्रेन अक्टूबर के पहले हफ्ते चलेगी। ये ट्रेन अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल और दिल्ली से लखनऊ के बीच चलाई जाएगी। यह ट्रेन तीन साल के पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर चलेगी। यह ट्रेन IRCTC द्वारा चलाई जाएगी।

परोसा जाएगा शानदार खाना
दिल्ली-लखनऊ तेजस में वंदे भारत एक्सप्रेस से भी शानदार पकवान परोसेगा। नई दिल्ली-लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस भारतीय रेलवे की पहली प्राइवेट ट्रेन है। इस ट्रेन में यात्रियों को वेलकम ड्रिंक्स और स्नैक्स परोसे जाएंगे। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के एक अधिकारी ने बताया कि इसमें कई बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी। इनमें सबसे महत्वपूर्ण यात्रियों को दिया जाने वाला खाना है।

यात्रियों को दी जाएगी चाय और कॉफी
अधिकारी ने कहा आईआरसीटीसी करीब 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंचने वाले यात्रियों स्नैक स्टाइल मील देने की योजना पर काम कर रहा है। जब ट्रेन लंच टाइम पर दिल्ली पहुंचेगी तो यात्रियों को स्मॉल पैकेज मील मुहैया करावाया जाएगा। इसका फायदा यह होगा कि यात्री इसे अपने साथ भी ले जा सकेंगे। इसके साथ ही हमारी योजना है कि हम यात्रियों को फ्री अनलिमिटेड चाय और कॉफी भी परोसे।