Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें एंकर से राजनेता बनी सुप्रिया को कांग्रेस ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए...

एंकर से राजनेता बनी सुप्रिया को कांग्रेस ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं सुप्रिया श्रीनेत

41
0

कांग्रेस पार्टी ने टीवी पत्रकार से राजनेता बनीं सुप्रिया श्रीनेत को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का प्रवक्ता नियुक्त किया है। सुप्रिया श्रीनेत ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था। इसके बाद पार्टी ने उनको उत्तर प्रदेश की महाराजगंज लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था, हालांकि उनको लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।सुप्रिया श्रीनेत
सुप्रिया श्रीनेत को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया

कभी चर्चित टीवी पत्रकार रहीं सुप्रिया श्रीनेत कांग्रेस के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं। उनके पिता महाराजगंज लोकसभा सीट से दो बार सांसद चुने गए थे। लेकिन सुप्रिया को अपने पहले चुनाव में बीजेपी के पंकज चौधरी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सुप्रिया टाइम्स टेलीविजन नेटवर्क के बिजनेस चैनल ईटी नाउ में कार्यकारी संपादक रह चुकी हैं। ईटी नाउ से पहले वे एनडीटीवी में असिस्टेंट एडिटर थीं।

महाराजगंज से लोकसभा चुनाव में आजमाई थी किस्मत

लेडी श्रीराम कॉलेज की पूर्व छात्रा सुप्रिया श्रीनेत ने इतिहास में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट से की है। वे लखनऊ विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान, इतिहास और अर्थशास्त्र में स्नातक हैं। सुप्रिया चुनाव के दौरान से ही यूपी की योगी सरकार के खिलाफ मुखर रही हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान विकास, बेरोजगारी, किसानों की परेशानी, गन्ना मूल्य भुगतान और बंद चीनी मिलों के मुद्दे को उठाया था।

राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का किया फैसला

साल 2014 में सुप्रिया की मां का निधन हो गया, इसके बाद अगले साल ही 2015 में उनके भाई राज्यवर्धन सिंह की मौत हो गई। परिवार इस संकट से उबर पाता कि इससे पहले ही साल 2016 में सुप्रिया के पिता और दो बार के सांसद हर्षवर्धन सिंह की मौत हो गई। सुप्रिया ने अब अपनी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। सुप्रिया को कांग्रेस ने पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है।