Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें नशे में धुत होकर वार्ड ब्वॉय ने स्वास्थ्य मंत्री के छुए पैर,...

नशे में धुत होकर वार्ड ब्वॉय ने स्वास्थ्य मंत्री के छुए पैर, अब हुआ निलंबन

53
0

स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने शुक्रवार को चंदौली पहुंचे प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह उस समय असहसज हो उठे जब नशे में धुत वार्ड बॉय उनके पैर छूने पहुंच गया। वार्ड ब्वॉय को जब अपनी गलती महसूस हुई तो वह मौके से फरार हो गया। वहीं, शराब की गंध आते ही मंत्री जी गुस्से से भर गए और उन्होंने तत्काल सीएमओ को आरोपी का मेडिकल कराकर निलंबित करने का निर्देश दिया।

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह शुक्रवार को पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर (चंदौली) राजकीय महिला चिकित्सालय और भोगवार गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का निरीक्षण पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने वहां बने कक्ष में साफ-सफाई की व्यवस्था देखा। इसके बाद चिकित्सकों से अस्पताल में होने वाले प्रसव की संख्या समेत विभिन्न प्रकार की जांच और बच्चों को लगने वाले टीके के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान मंत्री ने अन्य वार्डों की स्थिति को भी परखा। यहां से वो भोगवार गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हो गए।

सीएचसी में निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में मरीजों की संख्या कम देखकर चिंता जाहिर की। निरीक्षण के दौरान अस्पतालों में गंदगी देखकर भी मंत्री ने नाराजगी जताई। इसी दौरान नशे में धुत वार्ड ब्वाय अशोक स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के पैर छू लिए। शराब की गंध आते ही मंत्री जी गुस्से से भर गए और उन्होंने तत्काल सीएमओ को आरोपी का मेडिकल कराकर निलंबित करने का निर्देश दिया। प्रभारी चिकित्साधिकारी से पूछताछ में पता चला कि वार्ड बॉय हमेशा नशे की हालत में ही रहता है। स्वास्थ्य मंत्री ने आरोपी वार्ड ब्वॉय के मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सीएमओ डॉ. आरके मिश्र को उसे निलंबित करने का निर्देश दिया है।