Home मनोरंजन तंगी के चलते धोये थे बर्तन “मेरा भोला है भंडारी” से फेमस...

तंगी के चलते धोये थे बर्तन “मेरा भोला है भंडारी” से फेमस हुए अब गया देओल प्रोडक्शन में गाना…

136
0

सनी देओल के निर्देशन में बनी “करण देओल” की डेब्यू फिल्म “पल पल दिल” के पास सिनेमाघरों में पहुंच चुकी है. फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स से ठीक ठाक रिव्यूज मिले हैं. यह फिल्म एक और शख्स के लिए भी खास है जो पहले ही लोगों को अपनी आवाज का दीवाना बना चुके हैं. वो है सिंगर “हंसराज रघुवंशी”,” मेरा भोला है भंडारी” से मशूहर हुए हंसराज ने इस फिल्म का सॉन्ग ‘आधा भी है ज्यादा’ को अपनी आवाज दी है. एक समय था , जब हंसराज के पास पैसे नहीं थे, वह बर्तन धोने का काम करते थे लेकिन आज वह अपनी मेहनत की बदौलत फेमस हो गए हैं।

बाबा जी नाम से मशहूर हंसराज रघुवंशी हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. उनके पिता भी लोक सिंगर हैं और हिमाचली गाना गाते हैं. हंसराज को गाने की प्रेरणा अपने पिता से मिली है. उन्होंने कभी भी गाने की स्पेशल ट्रेनिंग नहीं ली है।

इंटरव्यू के दौरान सिंगर ने बताया था कि “उन्होंने सिंगर सुरेश वर्मा के कहने पर गाना गाने की शुरुआत की थी.मैंने सुरेश वर्मा से गाना लिखने को कहा था. इसके बाद मेरा भोला है भंडारी गाना तैयार हुआ, जिसे मैंने अपनी आवाज दी. इस गाने को देशभर के लोगों ने अपना प्यार दिया”

हंसराज ने बताया कि पैसे की तंगी के कारण वे बीकॉम भी पास नहीं कर पाए. वे जिस कॉलेज में पढ़ रहे थे उसी कॉलेज में उन्होंने कैंटीन में काम किया. उस दौरान उन्हें बर्तन धोने तक का काम करना पड़ा. पैसे की दिक्कतों के कारण उन्होंने आगे की पढ़ाई नहीं की।

वह मुंबई में सनी देओल से मिले थे तो उन्होंने ‘भोला है भंडारी’ गाना सुनाया था जो उन्हें बहुत पसंद आया था. इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म में एक गाना गाने के लिए अप्रोच किया था।

हंसराज का गाया हुआ सॉन्ग ‘मेरा भोला है भंडारी’ पहला हिमाचली गाना था जिसे रिलीज होने के एक सप्ताह में ही YouTube पर 7 मिलियन व्यूज मिले थे. उनके द्वारा गाए गए गंगा किनारे, कसोल, फकीरा, बाबुल, शिमला गर्ल, बाबाजी जैसे सॉन्ग बहुत पॉपुलर हैं।