Home छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने रमन सिंह को बताया घोटालों का स्क्रिप्ट राइटर

सीएम भूपेश बघेल ने रमन सिंह को बताया घोटालों का स्क्रिप्ट राइटर

45
0

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को घोटालों का स्क्रिप्ट राइटर बताया। राजधानी के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 15 साल में जितने घोटाले हुए हैं, सभी की स्क्रिप्ट डॉ. रमन सिंह ने लिखी है, जो अब सामने आ रहा है। नान मामले ने नेता प्रतिपक्ष कोर्ट में पीआइएल लगा देते हैं। हम गंभीर मामलों में जांच आगे बढ़ाते हैं तो कोर्ट चले जाते हैं। ये सब जांच को रोकने की मांग कर रहे है।

डॉ. रमन के बदलापुर के आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं रमन सिंह को चुनौती देता हूं, वो साबित कर दें कि मैं बदलापुर की राजनीति कर रहा हूं। जिस मामले में उन्हें लगता है कि उनके कुनबे पर कार्रवाई हो सकती है, उसे वो बदलापुर कहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतागढ़ व नान घोटाले की जांच बढ़ने के बाद उनके मन में डर बैठा हुआ है। रमन व उनके लोगों पर जिन मामलों में जांच चल रही है, वह उन्हीं के कार्यकाल की है।

मोटर व्हीकल एक्ट केंद्र का तुगलकी फैसला

मोटर व्हीकल एक्ट केंद्र सरकार का तुगलकी फैसला है। सड़क पर चालान जमा होगा तो राज्य के खाते में जाएगा, कोर्ट में जमा होगा तो केंद्र के खाते में जाएगा। यह कैसा निर्णय है। इस पर पूरे देश में चर्चा होनी चाहिए।

पहली बार किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाया

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के सवाल पर बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़, झारखंड व उत्तराखंड राज्यों को अस्तित्व में लाने से पहले मध्यप्रदेश, बिहार एवं उत्तरप्रदेश से अलग राज्य के गठन के लिए विधेयक पारित हुआ था। कश्मीर में ऐसा कोई विधेयक पारित नहीं करवाया गया। पहली बार ऐसा हुआ कि किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। कश्मीर में इस समय लोग बंधक बने हुए हैं। जो भी फैसले हो रहे हैं, एकतरफा हो रहे हैं।