Home मनोरंजन ये वो 5 फ़िल्में हैं जिन पर लोगों ने प्रतिबंध लगाने की...

ये वो 5 फ़िल्में हैं जिन पर लोगों ने प्रतिबंध लगाने की मांग की, नं. 4 ने 854 करोड़ कमाए

75
0

5. मद्रास कैफे

यह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है, वास्तव में यह फिल्म राजीव गांधी की हत्या को दिखाती है। साथ ही, श्रीलंकाई गृहयुद्ध में भारतीय हस्तक्षेप भी दिखाया गया था। फिल्म का दक्षिण में विरोध हुआ था। हालाँकि यह फिल्म काफी परेशानियों के बाद रिलीज़ हुई थी, लेकिन यह अच्छी कमाई की थी।

4. पीके

फिल्म पीके 19 दिसंबर 2014 को आई। जिसका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था। फिल्म में आमिर खान और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिकाओं में थे। बता दें कि रिलीज से पहले ही यह विवादों में घिर गई थी। दरअसल, फिल्म में हिंदू धर्म का मजाक बनाया गया था। इसके कारण इसके रिलीज पर रोक लगा दी गई थी। हालाँकि, अपनी रिलीज़ के बाद, इसने 854 करोड़ का जबरदस्त कलेक्शन किया, जो एक ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म है।

3. पद्मावत

फिल्म पद्मावती में अलाउद्दीन खिलजी की बेरूखी को दिखाया गया है। यह संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी थी, जो 25 जनवरी 2018 को रिलीज हुई थी। ऐतिहासिक फिल्म, जो कि 215 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी। बता दें, फिल्म में, पद्मावती एक राजपूत समुदाय की रानी है, अलाउद्दीन खिलजी ने उसे पाने के लिए राज्य पर हमला किया। फिल्म ने राजपूत समुदाय को अच्छी तरह से अपील नहीं की और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की, हालांकि बाद में रिलीज़ किया गया जिसने बॉक्स ऑफिस पर 585 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

2. उड़ता पंजाब

सेंसर बोर्ड के अनुसार, एक धर्म फिल्म में किसी भी समुदाय या किसी भी स्थान का मजाक नहीं उड़ा सकता है, यदि ऐसा होता है, तो फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। लेकिन 17 जून 2018 को, फिल्म उड़ता पंजाब ने उन सभी चीजों को दिखाया। इसके कारण, इस फिल्म को पंजाब राज्य में नशे की स्थिति को दर्शाते हुए, इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया था कि कैसे वहां के लोग ड्रग्स की चपेट में हैं। खैर रिलीज के बाद यह अच्छी कमाई की थी।

1. रांझणा

फिल्म रांझणा 21 जून 2013 को आनंद एल राय के निर्देशन में आई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर चमत्कार किया। फिल्म में रांझणा मुख्य अभिनेता धनुष और अभिनेत्री सोनम कपूर थीं। आपको बता दें कि फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। क्योंकि इसमें एक हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की के बीच की प्रेम कहानी है। पाकिस्तानी सरकार ने यह स्वीकार नहीं किया कि वे इसे असहनीय मानते हैं। और इसे पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया था।