Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें चेन्‍नई एयरपोर्ट पर गोल्‍ड के साथ गिरफ्तार हुए दो यात्री, कीमत जानकर...

चेन्‍नई एयरपोर्ट पर गोल्‍ड के साथ गिरफ्तार हुए दो यात्री, कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप

56
0

तमिलनाडु के चेन्‍नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग के एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने सोने की तस्करी करने के जुर्म में शनिवार को दो यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया है। तस्‍करों से जब्‍त किए गए सोने की कीमत करीब 37.6 लाख रुपये है। जानकारी के मुताबिक सीआईएसएफ द्वारा तलाशी के दौरान दोनों यात्रियों के पास से सोना मिला। सीआईएसएफ ने दोनों तस्‍करों को एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस का कहना है कि तस्‍करों से पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि शनिवार को भी चेन्‍नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो यात्रियों को सोने के साथ गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के मुताबिक दोनों यात्री दुबई से आ रहे थे और अपने मलाशय में सोना छिपाकर रखा था। दोनों की पहचान मोहम्मद यासीन और शेख अब्दुल्ला के रूप में हुई। उन्होंने अपने मलाशय में पेस्ट के रूप में 909 ग्राम सोना छिपाकर रखा था। यह 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना था जिसकी कीमत 36 लाख रुपये थे।

बता दें कि सोने की तस्करी की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। तस्करी के लिए जूड़े का बन, ब्रा और जूते जैसे तरीकों का इस्तेमाल तो होता ही है। तस्करों को दांत और खिलौने में छुपाकर भी सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा गया है। सरकार और प्रशासन की सख्ती के बाद भी तस्कर ऐसे तरीके निकाल लेते हैं। तस्करों के द्वारा अक्सर तारपीन लपेटकर सोना लाने की घटनाओं में देश में काफी इजाफा हुआ है। इस तरह से तारपीन लपेटकर लाने पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्‍टर जांच के दौरान सोने को पकड़ नहीं पाता है।

हाल के दिनों में बढ़े सोने की तस्करी के मामले

पिछले सप्ताह इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जो सोने को पेस्ट के रूप में बदलकर तस्करी करके उसे भारत ला रहा था। देखने में वह बिल्कुल मानव मल जैसा लग रहा था। शख्स ने उसे अपने अंडरवेअर के अंदर ही छिपाया हुआ था और उसे अपने पेट खराब होने का नतीजा बता रहा था।