Home खेल धोनी को लेकर चीफ सलेक्टर का बड़ा बयान, हम आगे बढ़ चुके...

धोनी को लेकर चीफ सलेक्टर का बड़ा बयान, हम आगे बढ़ चुके हैं अब सिर्फ पंत पर ध्यान…

72
0

टीम इंडिया की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि वे “आगे बढ़ रहे हैं”। इससे साफ जाहिर होता है कि वह अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी को अपनी भविष्य की योजनाआें में शामिल नहीं करते। सलेक्शन कमेटी अब रिषभ पंत पर फोकस है जिन्हें धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। प्रसाद कहते हैं, अब पहले ही स्पष्ट कर चुके कि टीम का ध्यान सिर्फ रिषभ पंत पर है। विश्व कप के बाद हम केवल पंत पर बात करते हैं। जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी के भविष्य पर सवाल दोहराया गया, तो मुख्य चयनकर्ता ने कहा, “मैंने विश्व कप के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि हम आगे बढ़ रहे हैं। हम युवाओं को अवसर दे रहे हैं और देखते हैं कि वे खुद को अच्छे से स्थापित कर लें।

टीम का फोकस सिर्फ युवाआें पर
प्रसाद ने आगे कहा, पंत के अच्छा प्रदर्शन करने और संजू सैमसन के टीम में आने से मुझे यकीन है कि आपको हमारी प्रक्रिया अच्छे से समझ आ गर्इ होगी। बता दें सैमसन को हाल के समय में घरेलू सर्किट में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद आगामी तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। पंत को लेकर प्रसाद ने कहा, मैं इस पर बहुत स्पष्ट हूं, कि विश्व कप के बाद हमने रिषभ पंत का समर्थन करना शुरू कर दिया है। हम देखेंगे कि वह अच्छी प्रगति कर रहा है।

धोनी के संन्यास का उनका निजी फैसला
धोनी के भविष्य पर पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि माही क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे, यह उनका निजी फैसला होगा। प्रसाद आगे कहते हैं, घरेलू क्रिकेट में जाना, उनका टच बैक या रिटायरमेंट के बारे में विचार करना, सब कुछ उनका व्यक्तिगत फैसला है। हमने पहले से ही भविष्य के लिए रोडमैप तय कर रखा है, मुझे यकीन है कि आप देख सकते हैं कि हम टीमों का चयन किस तरह से कर रहे हैं।

आॅलराउंडर की तलाश हुर्इ शुुरु
भारत बनाम बांग्लादेश टी-20 सीरीज में पांच सदस्यीय पैनल ने युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को जगह दी है। इसको लेकर प्रसाद कहते हैं, पहले हमारे पास हार्दिक पांड्या थे, फिर हमने विजय शंकर की भी कोशिश की। हम सभी ने इस बात पर सहमति जताई कि हमारी जो भूमिका है, वह (दुबे) बहुत अच्छी तरह से फिट बैठती है। वह आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते हैं, वेस्टइंडीज में भारत ए सीरीज में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। प्रसाद ने यह भी कहा कि वे सैमसन को एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में देख रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में देख रहे हैं, जो निश्चित रूप से वह शीर्ष पर खेलेंगे।” सैमसन ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना एकमात्र टी 20 खेला था।