Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : चार युवकों ने ट्रक को रोका और करने लगे लूटपाट,...

छत्तीसगढ़ : चार युवकों ने ट्रक को रोका और करने लगे लूटपाट, भागते समय छोड़ गए ऐसा सुराग

40
0

महासमुंद जिला के घोड़ारी नेशनल हाईवे-53 पर चार लड़कों ने मिलकर एक ट्रक चालक को बीती रात लूटने का प्रयास किया। इस बीच ढाबा संचालक और ट्रक चालकों की भीड़ लग गई। तब भागते समय अपने साथी का नाम लेकर पुकारा, इसी सुराग के आधार पर चारों युवकों की पहचान हुई। पुलिस ने भादवि की धारा 393, 34 के तहत लूटने का प्रयत्न करने का अपराध पंजीबद्घ किया है। मामला न्यायालय में दोषसिद्घ पाए जाने पर युवकों को सात साल तक की सजा हो सकती है।

सिटी कोतवाली महासमुंद में दर्ज अपराध के अनुसार ग्राम गुडामलानी जिला बाडमेर राजस्थान का रहने वाला ट्रक ओनर धुराराम जाट खुद ही ड्रायवरी करते हुए ओड़िशा से लोहा भरकर मुंबई जा रहा था। उसके आगे-पीछे कुछ और ट्रकें भी उसी कंपनी की साथ-साथ थे।

रात्रि करीबन नौ बजे एनएच- 53 रोड पर घोड़ारी के पस बाबे दी ढाबा के सामने दो मोटरसाइकिल में चार युवक पहुंचे। और ओवरटेक करते हुए अपनी बाइक को लाकर ट्रक के सामने अड़ा दिया। जब ट्रक चालक नीचे उतरा तो लायसेंस और कागजात दिखाने बोला।

जबरिया जेब से पैसा छिनने और विवाद करने लगे। हो-हल्ला सुनकर बाबे दी ढाबा का मालिक करनैल सिंह आया। तब तक दूसरे ट्रक का चालक रूपा राम जाट निवासी गुडामलानी भी ट्रक से नीचे उतर कर आ गए। भीड़ बढ़ते देखकर चारों युवक मौके से भाग खड़े हुए ।

ऐसे हुई लूटपाट करने वाले युवकों की पहचान

जब युवक भाग रहे थे। इस बीच एक लड़का पकड़ में आ गया। उसके साथी जोर-जोर से चिल्लाने लगे- भाग आलोक भाग। इस बीच वह अंधेरा का फायदा उठाकर ट्रक चालक से हाथ छुड़ाकर भाग निकला। ढाबा संचालक ने पुलिस को घटना की सूचना दी। बाद डायल-112 की टीम मौके पर पहुंची। हुलिया के आधार पर युवकों की पहचान जितेंद्र दास मानिकपुरी (21), लव कुमार(21), विवेक चंद्राकर(19), आलोक ओगरे (20) हुई। चारों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।