Home खेल टीम इंडिया में नंबर 4 पर खेलने के लिए भारत के दूसरे...

टीम इंडिया में नंबर 4 पर खेलने के लिए भारत के दूसरे कोहली ने ठोक दी ताल, अकेले जिता दिया टीम को…

140
0

केएल राहुल ने रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 टूर्नामेंट में ग्रुप ‘बी’ सुपर लीग खेल में गत चैंपियन कर्नाटक को सात विकेट से हराकर नाबाद 84 रन बनाए।

तेज गेंदबाज रोनित मोर ने चार विकेट लेकर कर्नाटक को पंजाब को 163/6 तक सीमित करने में मदद की, इससे पहले कि राहुल की 48 गेंदों में 84 रन की पारी ने टीम को दो ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

यह टूर्नामेंट में कर्नाटक की लगातार तीसरी जीत थी। वे अब अंक तालिका में सबसे ऊपर बैठते हैं।

पंजाब के लिए, भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 11 साल के लिए गिर गए। उन्होंने अन्य सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (5) को भी सस्ते में 18-2 से हरा दिया।

कप्तान मनदीप सिंह (50 गेंदों पर 76 रन) ने एक छोर से पारी को संभाला और टीम को मलबे से बाहर निकाला। अनमोलप्रीत सिंह (11) अपनी शुरुआत को बदलने में नाकाम रहे क्योंकि पंजाब ने बोर्ड पर 55 रन के साथ तीसरा विकेट खो दिया।

गुरकीरत सिंह (32 गेंदों में 44 रन) ने फिर बीच में अपने कप्तान को शामिल किया, क्योंकि दोनों ने चौथे विकेट के लिए 88 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और जहाज को मजबूती दी।

जबकि मनदीप ने नौ चौके और दो छक्के लगाए, गुरकीरत ने परफेक्ट दूसरा फिडेल खेला और दो चौके और तीन छक्के लगाए।

हालाँकि, मोर ने पंजाब को दो त्वरित विकेटों के साथ पीछे छोड़ दिया क्योंकि वे 163/6 तक सीमित थे।

जवाब में, कर्नाटक ने अपने फॉर्म में सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (2) को जल्दी खो दिया, लेकिन राहुल ने आक्रामक रूप से खेला और विपक्षी गेंदबाजों को स्पिनर या पेसर बना दिया।

रोहन कदम (23) और कप्तान पांडे (33) ने भी राहुल के सामने रनों का पीछा किया, जिन्होंने सात चौके और चार छक्के लगाए, करुण नायर (नाबाद 23) की कंपनी में अपना घर लिया।

विज्ञापन

एक और जीत कर्नाटक को सेमी बनाने में मदद कर सकती है।

संक्षिप्त स्कोर: पंजाब 163/6 (मनदीप सिंह 76, गुरकीरत सिंह 44; रोनित मोर 4-27) कर्नाटक से 167/3 (के एल राहुल 84 नाबाद, मनीष पांडे 33, मयंक मार्कंडे 1-33) सात विकेट से हार गए।