Home खेल विराट कोहली का बड़ा बयान, मेरे अहंकार की वजह से विश्व कप...

विराट कोहली का बड़ा बयान, मेरे अहंकार की वजह से विश्व कप में न्यूजीलैंड से हारी थी भारतीय टीम…

110
0

भारतीय क्रिकेट इतिहास में साल 2019 सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. इस साल भारत ने ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीती, न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में हराया, घरेलू मैदान पर भी भारतीय टीम का दबदबा रहा और भारत ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 360 अंक हासिल किए. लेकिन इस साल भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गई. इस हार के अलावा बाकी पूरा पाल टीम इंडिया के लिए बहुत ही जबरदस्त रहा.

आईसीसी वनडे टूर्नामेंट में नहीं चलते विराट कोहली

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आईसीसी विश्व कप 2019 के ग्रुप स्टेज मैचों में केवल एक मैच को छोड़कर बाकी सभी में जीत दर्ज की और वह अंकतालिका में शीर्ष पर रही. लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने उसको हरा दिया जिसकी वजह से विराट कोहली की बहुत आलोचना हुई थी. विराट कोहली का आईसीसी के टूर्नामेंट में रिकॉर्ड बहुत ही खराब है. आईसीसी टूर्नामेंट में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम खिताब नहीं जीत पाती.

कोहली बोले- मुझे विश्वास था कि मैं नॉटआउट रहूंगा, लेकिन..

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड से मिली हार को लेकर कहा कि मन के अंदर मेरा विश्वास था कि किसी एक मैच में टीम को मेरी जरूरत होगी और मुझे खड़े रहकर प्रदर्शन करना ही होगा. मेरा मानना है कि मैं नॉटआउट रहूंगा. लेकिन वह मेरा आंतरिक अहंकार था. बता दे कि न्यूजीलैंड के विरुद्ध विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.