Home खेल ये है ICC टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाने वाले देशों की सूची,...

ये है ICC टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाने वाले देशों की सूची, भारत का स्थान चौंकाने वाला!

98
0

भारतीय टीम ने जिस तरह से बांग्लादेश को 2-0 से पटखनी दी वो काफी शानदार था। भारतीय टीम ने सभी मोर्चो पर काफी बेहतरीन खेल का नमूना पेश किया। पिंक डे टेस्ट के दिन भारत ने कई रिकार्ड्स भी बनाये। जिस तरह से कोहली टीम का नेतृत्व कर रहे है उसके हिसाब से कहा जा सकता है कि भारतीय टीम आने वाले समय मे सबसे मजबूत टीम बनेगी।

ये है ICC टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाने वाले देशों की सूची, भारत का स्थान चौंकाने वाला!

दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते होंगे कि अगस्त 2019 से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज हुआ था जो जून 2021 तक खेली जाएगी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 28 शतक लगे हैं। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को छोड़कर अब तक टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने वाली सभी टीमों की तरफ से शतक लगे हैं। आज हम आपको उन टीमों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे अधिक शतक लगाएं।

1 भारत
आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने अब तक सबसे अधिक शतक लगाए हैं। भारत ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के 7 मैचों में 11 शतक लगाए हैं। भारत के दोनों ओपनर रोहित और मयंक ने इस बार बाजी मारने में कामयाबी पाई है। इन दोनों के 3-3 शतक है।

2 ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के 6 मैचों में 7 शतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ ने सबसे अधिक 3 शतक लगाए हैं और मैथ्यू वेड ने 2 शतक लगाए हैं।

3 इंग्लैंड
इंग्लैंड ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के 5 मैचों में 3 शतक लगाए हैं। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 2 शतक और रॉरी बर्न्स ने 1 शतक लगाया है।

4 न्यूज़ीलैंड
न्यूजीलैंड ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के 2 मैचों में 2 शतक लगाए हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम और बीजे वाटलिंग ने 1-1 शतक लगाया है।

5 साउथ अफ्रीका
इस लिस्ट में सबसे अंतिम स्थान अफ्रीका का है। दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के 3 मैचों में 2 शतक लगाए हैं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डी कॉक और डीन एल्गर ने 1-1 शतक लगाया है।

6 श्रीलंका- 2 शतक

7 पाकिस्तान- 1 शतक

8 बांग्लादेश- 0 शतक

9 वेस्टइंडीज- 0 शतक