Home खेल लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान है ये 6 गेंदबाज, नंबर-1 है...

लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान है ये 6 गेंदबाज, नंबर-1 है गेंदबाजी का चाणक्य…

77
0

क्रिकेट के खेल में गेंदबाज गेंद फेंकने की जिम्मेदारी लेता है और गेंद फेंकने की इस क्रिया या कला को गेंदबाज़ी कहा जाता है।
आज हम आपको उन 6 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे है, जिनको गेंदबाजी में लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान माना जाता है।
1) लसिथ मलिंगा : लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी का चाणक्य कहा जाता है, क्योकि लसिथ मलिंगा की गेंद को पढ़ पाना बहुत ही मुश्किल है, इसी वजह से लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी में लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान माना जाता है|
2) जसप्रीत बुमराह : डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह के विरुद्ध अंतिम ओवर में रन बनाना सबसे मुश्किल है, क्योकि जसप्रीत बुमराह लगातार यॉर्कर गेंद डालने के साथ अपनी गति में भी परिवर्तन करते रहते है। इसी वजह से जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी में लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान माना जाता है।
3) कगिसो रबाडा : युवा गेंदबाज कगिसो रबाडा सिर्फ 19 साल की उम्र में ही अपना डेब्यू कर लिया था, लेकिन कगिसो रबाडा तब से ही लगातार दक्षिणी अफ्रीकी टीम के लिए हर मैच में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है, जिसकी वजह से कगिसो रबाडा को गेंदबाजी में लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान माना जाता है।
4) मिचेल स्टार्क : मिचेल स्टार्क किसी भी बल्लेबाज को अपनी गति से मात देने का दम रखते है, साथ ही मिचेल स्टार्क तीखी बाउंसर और यॉर्कर गेंद डालने का हुनर रखते है, इसी वजह से मिचेल स्टार्क को गेंदबाजी में लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान माना जाता है।
5) जोफ्रा आर्चर : तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने बहुत ही जल्दी अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए है, साथ ही जोफ्रा आर्चर ने कई बल्लेबाजों को घायल तक किया है, जिसकी वजह से जोफ्रा आर्चर को गेंदबाजी में लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान माना जाता है।
6) ट्रेंट बोल्ट : ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजी करना बहुत ही मुश्किल होता है, क्योकि ट्रेंट बोल्ट लगातार 150 की गति से गेंदबजी करते है, साथ ही ट्रेंट बोल्ट तीखी बाउंसर लगाने का हुनर भी रखते है। इसी वजह से ट्रेंट बोल्ट को गेंदबाजी में लोमड़ी की तरह चालाक और बुद्धिमान माना जाता है।