Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा- ना मैं मुसलमान परस्त हूं और...

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा- ना मैं मुसलमान परस्त हूं और ना हिंदू परस्त हूं, मैं…

48
0

दिल्ली हिंसा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्ववीट कर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं ना मैं मुसलमान परस्त हूँ और ना हिंदू परस्त हूँ, मैं इंसानियत परस्त हूं। वहीं अच्छे दिन वाले नारे पर तंज कसा कि नफरत और हिंसा से “अच्छे दिन” नहीं आएंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने दिल्ली हिंसा को लेकर गुरुवार को राष्ट्रपति से मुलाकात कर केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना की। कांग्रेस ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें केंद्र और राज्य सरकार के कामों को लेकर सवाल खड़े किए है।

मुझे मुसलमान परस्त कहा जाता है। ना मैं मुसलमान परस्त हूँ और ना हिंदू परस्त हूँ, मैं इंसानियत परस्त हूं। हर धर्म हमें इंसानियत का रास्ता ही दिखाता है। और यही हमारे सनातन धर्म का संदेश है जो पूरे विश्व को एक ही कुटुम्ब मानता है। नफरत और हिंसा से मोदीशाह जी “अच्छे दिन” नहीं आयेंगे। 

जिसके बाद आज कांग्रेस नेताओं की सरकार के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया आ रही है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीव कर लिखा कि मुझे मुसलमान परस्त कहा जाता है, ना मैं मुसलमान परस्त हूँ और ना हिंदू परस्त हूँ, मैं इंसानियत परस्त हूं, हर धर्म हमें इंसानियत का रास्ता ही दिखाता है, और यही हमारे सनातन धर्म का संदेश है जो पूरे विश्व को एक ही कुटुम्ब मानता है नफरत और हिंसा से मोदीशाह जी “अच्छे दिन” नहीं आयेंगे।

बताते चले कि रविवार से भड़की हिंसा की आग में दिल्ली तीन तक झुलसी। हिंसा पर काबू करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने मैराथन बैठक की। जिसके बाद गुरुवार को स्थिति सामान्य हुई। हिंसा में 34 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल है। भड़की हिंसा की आग में कई घर दुकान, पेट्रोल पंप, सैकड़ों गाड़िया जलकर खाक हुई है। फिलहाल दिल्ली सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है।