Home देश West Bengal Election 2021: 26 दिनों में 60 रैलियां करेंगे अभिषेक बनर्जी,...

West Bengal Election 2021: 26 दिनों में 60 रैलियां करेंगे अभिषेक बनर्जी, जानें TMC के स्टार कैंपेनर का महत्व

80
0

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) में टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बाद अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा है तो वह हैं अभिषेक बनर्जी. ममता के बाद वह पार्टी में सबसे ज्यादा व्यस्त नजर आ रहे हैं. 60 सार्वजनिक कार्यक्रम. 46 रैलियां और 14 रोड शो. 60 विधानसभाओं 10 जिलों को कवर करने वाला टीएमसी सांसद का यह कार्यक्रम 26 दिनों तक चलेगा. इस चुनाव में बनर्जी, भाजपा के निशाने पर हैं. सीएम के भतीजे बनर्जी पर आरोप है कि वह ‘कमीशन’ लेते हैं. भाजपा के कई वरिष्ठ नेता बनर्जी को ‘तोलेबाज भतीजा’ कह रहे है.

8 अप्रैल तक के कार्यक्रमों की रूपरेखा है. 8 अप्रैल तक राज्य में 4 चरणों के प्रचार समाप्त हो जाएंगे. बनर्जी के प्रचार अभियान का शेड्यूल देखें तो यह भाजपा के किसी सीनियर लीडर के कार्यक्रम की तरह व्यापक है और मुख्यमंत्री के बराबर के कार्यक्रमों से थोड़ा कम है.

भाजपा के हमलों का खास असर नहीं
भाजपा द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद बनर्जी के प्रचार में कोई कमी नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक उनपर जुबानी हमला कर चुके हैं. एक रैली में मोदी ने आरोप लगाया, ‘औद्योगिक इकाइयां बद हो रही हैं. आपको पता है कि उद्योगों को जल्दी मंजूरी देने के लिए एक सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है.’खड़गपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने दावा किया था कि सांसद अभिषेक बनर्जी राज्य में ‘सिंगल विंडो’ हैं और जिसे पार किए बिना कोई काम नहीं होता है. लेकिन टीएमसी इन आरोपों से बेपरवाह है. उन्हें भी रैलियों के लिए ममता की तरह हेलिकॉप्टर अलॉट किया गया है.

उदाहरण के तौर पर अभिषेक बनर्जी ने पहले चरण (27 मार्च) के लिए 14 मार्च को अपना अभियान शुरू किया.31 मार्च तक, उन्होंने राज्य के पश्चिमी हिस्सों, झारग्राम, पुरुलिया, बांकुरा पूर्व और पश्चिम दक्षिण बंगाल में मेदिनीपुर जैसे जिलों में जाकर 39 रैलियां और रोड शो किए. 31 मार्च को, उन्होंने उत्तर बंगाल में कूच बिहार और अलीपुरद्वार की तीन रैलियों की यात्रा की. 2 अप्रैल से 8 अप्रैल तक 21 और सार्वजनिक कार्यक्रमों के साथ दक्षिण 24-परगना पर ध्यान देंगे. उनकी लोकसभा सीट, डायमंड हार्बर, इस जिले में आती है. वह अगले एक सप्ताह में दक्षिण 24-परगना में 11 सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे, क्योंकि यहां अधिक से अधिक सीटें जीतना प्रतिष्ठा का विषय है. इसके अलावा वह हावड़ा और हुगली के प्रमुख जिलों में भी प्रचार करेंगे.