Home राजनीति Ayodhya: जमीन घोटाले का आरोप लगाने वाली ‘आप’ ने चंपत राय व...

Ayodhya: जमीन घोटाले का आरोप लगाने वाली ‘आप’ ने चंपत राय व अन्य के खिलाफ दी तहरीर

37
0

अयोध्या में जमीन खरीद में घोटाले का आरोप लगाने वाली आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कोतवाली में तहरीर दी है. इसके अंतर्गत ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की गई है.

अयोध्या: आम आदमी पार्टी ने अयोध्या कोतवाली सिटी में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है. साथ ही सबूत के तौर पर दस्तावेज भी सौंपे. आम आदमी पार्टी के लीगल विंग के प्रभारी जेके शुक्ला ने कहा कि, इन चंदा चोरों को चंदा चोरी करने नहीं देंगे. अगर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो कोर्ट जाएंगे. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह द्वारा अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीदने में घोटाले और भ्र्ष्टाचार का आरोप लगाने के बाद आज अयोध्या कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने को लेकर तहरीर दे दी गयी.

तहरीर में लगाये आरोप

आप कार्यकर्ताओं और यूपी लीगल विंग के प्रभारी अधिवक्ता जेके शुक्ला ने अयोध्या कोतवाली नगर में जाकर तहरीर दी. कोतवाली प्रभारी सुरेश पांडेय को सौंपी. इस तहरीर में मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के अलावा सुल्तान अंसारी ट्रस्टी अनिल मिश्रा मेयर के रिश्तेदार रवि तिवारी और दीप नारायण उपाध्याय हरीश पाठक उनकी पत्नी कुसुम पाठक को आरोपी बनाया है. संजय सिंह ने अपनी तहरीर में धोखाधड़ी जालसाजी, आपराधिक साजिश. आपसी विश्वास को भंग करना समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इन सभी की भूमिका को भी स्पष्ट करते हुए इनके ऊपर बन रहे अपराधों को अपनी तहरीर में दर्शाया है.

जांच के बाद ही दर्ज किया जाएगा मुकदमा

अयोध्या पुलिस ने कैमरे के सामने कुछ कहने से इनकार किया, लेकिन कोतवाली सिटी प्रभारी सुरेश पाण्डेय ने बताया है कि तहरीर मिल गयी है. इस मामले में जांच के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

जमीन घोटाले का आरोप
आप के अधिवक्त जेके शुक्ल ने कहा कि, आप लोगों को मालूम है कि, 2020 के नोटिफिकेशन से ट्रस्ट बना. भारत सरकार के इस ट्रस्ट में देश के करोड़ों हिंदुओं ने चंदा दिया और इन ट्रस्ट वालों ने चंदा चोरी किया और अपना घर बना लिया. शुक्ला ने कहा कि, गमन करते हुये हेराफेरी की, डॉक्यूमेंट में 2 करोड़ की जमीन साढ़े 18 करोड़ में बेच दिया. इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने सबसे पहले आवाज उठाई है.