Home राजनीति कांग्रेस आलाकमान संग्राम अनंतराव थोपटे के नाम को लेकर गंभीर, बन सकते...

कांग्रेस आलाकमान संग्राम अनंतराव थोपटे के नाम को लेकर गंभीर, बन सकते हैं महाराष्ट्र विधानसभा के नए अध्यक्ष

43
0

महाराष्ट्र विधानसभा में नए अध्यक्ष के लिए कांग्रेस नेतृत्व पुणे की भोर विधानसभा क्षेत्र से विधायक संग्राम अनंतराव थोपटे के नाम पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी आलाकमान सरकार में शामिल गठबंधन दलों के नेताओं जिनमें शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शामिल हैं से विचार विमर्श के बाद ही थोपटे के नाम की घोषणा करेगा। 10 जनपथ से मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी नए विधानसभा अध्यक्ष के चयन को लेकर तत्काल कोई फैसला लेने के पक्ष में नहीं हैं।

पार्टी सूत्रों ने खुलासा किया कि सोनिया गांधी ने राज्य के प्रभारी एच के पाटिल को कह दिया है कि राज्य विधानसभा का सत्र चूँकि केवल दो दिन चलने वाला है अतः जल्दबाज़ी में इस महत्वपूर्ण पद के लिए फ़ैसला करना उचित नहीं होगा।

पाटिल को यह भी साफ कर दिया गया है कि जब तक पवार और ठाकरे की रज़ामंदी नहीं मिल जाती कांग्रेस कोई ऐसा कदम नहीं उठाएगी, जिससे सहयोगी दलों के बीच मतभेद पैदा हो। 41 वर्षीय थोपटे चर्चित विधायकों में रहे हैं। 22 मार्च 2017 को 18 अन्य विधायकों के साथ सदन से उस समय निलंबित किया जा चुका है, जब उन्होंने राज्य के तत्कालीन वित्त मंत्री के बजट की प्रतियां सदन के बाहर जला दी थीं।