Home शिक्षा BSF Recruitment 2022: सीमा सुरक्षा बल में इन पदों पर नौकरी पाने...

BSF Recruitment 2022: सीमा सुरक्षा बल में इन पदों पर नौकरी पाने का मौका, जान लें आवेदन से लेकर चयन तक

48
0

 सीमा सुरक्षा बल, BSF द्वारा विभिन्न ग्रुप बी पदों पर भर्ती की जा रही है. जिसके तहत उम्मीदवारों से बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं. ध्यान दें कि पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 8 जून 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं. वही पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल 2022 से शुरू है. भर्ती संबंधी वैकेंसी डिटेल चयन प्रक्रिया एवं नोटिफिकेशन समेत सभी डिटेल नीचे देखें.

भर्ती के तहत बीएसएफ में ग्रुप बी के कुल 90 पद भरे जाएंगे. जिनमें जूनियर इंजीनियर सब इंस्पेक्टर, विद्युत के 32, इंस्पेक्टर के 1 एवं सब इंस्पेक्टर के 57 पद शामिल हैं.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जो कि 2 चरणों में आयोजित की जाएगी. पहले चरण में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा. इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण एवं शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा. दोनों चरण में सफल होने के बाद चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा.

आयु सीमा
पदों के लिए अधिकतम 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. भर्ती संबंधी अन्य किसी भी जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक से नोटिफिकेशन देखें.