Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें OnePlus 10 Series: बेहतर डिस्प्ले जो आपके गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग को...

OnePlus 10 Series: बेहतर डिस्प्ले जो आपके गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग को बनाती हैं दमदार

37
0

वनप्लस ने “फ्लैगशिप किलर” को लेकर स्मार्टफोन इंडस्ट्री में अपनी नई पहचान बनाई है।

यूजर्स को ध्‍यान में रखते हुए वनप्‍लस ब्रांड अपने स्मार्टफोन के साथ ज्यादा फीचर, प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी और बेजोड़ परफॉरमेंस देने के लिए जाना जाता है। फीचर्स और परफार्मेंस के साथ ब्रांड स्मार्टफोन के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से यानि सबसे मेन चीज़ डिस्प्ले को और बेहतर बनाने की ओर तेजी से काम कर रहा है।

वनप्लस डिस्प्ले टेक्नोलॉजी को दे रहा प्राथमिकता

वनप्लस अब अलग-अलग मूल्य बिंदुओं पर स्मार्टफोन की एक बड़ी सीरीज पेश करता है, लेकिन इसने कभी भी परफॉरमेंस के मामले में लागत में कटौती करने का सहारा नहीं लिया है। इसी लिए इसमें बेहतरीन क्वालिटी वाले डिस्प्ले पैनल मिलते हैं और एक इमर्सिव व्यूइंग एक्‍सपीरियंस देने के लिए नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी दी गई है।

वनप्लस स्मार्टफोन का डिस्प्ले है दमदार

वनप्लस 10 सीरीज़, जिसमें वनप्लस 10आर, वनप्लस 10टी और वनप्लस 10 प्रो स्मार्टफोन शामिल है। OnePlus 10R एक प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोन है, जबकि OnePlus 10T और OnePlus 10 Pro फ्लैगशिप डिवाइस हैं। हालांकि वे सभी अलग-अलग सेगमेंट से संबंधित हैं, फिर भी ये सारे हाई रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ 10-बिट Fluid AMOLED पैनल का दावा करते हैं।

OnePlus 10 सीरीज: AMOLED पैनल का जरुरत

अधिकांश स्मार्टफ़ोन अधिक फीचर, बेहतर कैमरा, या हाई-परफॉरमेंस प्रोसेसर जोड़ने के लिए परफॉरमेंस विभाग में कोनों को काटते हैं। सीधे कहें तो कई सारे स्मार्टफोन ब्रांड है जो कम कीमत में अच्छे स्पेक्स देते हैं लेकिन उनकी बिल्ड क्वालिटी उनका स्क्रीन सही नहीं होता और इस मामले में OnePlus आगे निकल जाता है। हालाँकि, वनप्लस को सही संतुलन बनाने और डिस्प्ले को प्राथमिकता देने के लिए जाना जाता है क्योंकि यह स्मार्टफोन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। एलसीडी पैनल की तुलना में AMOLED पैनल बेहतर कलर रिप्रोडक्शन, गहरे काले रंग का परफॉरमेंस करते हैं, ये डिस्प्लै काफी ब्राइट होती हैं जिससे वीडियो और इमेज काफी शानदार दिखती है।

वनप्लस 10 सीरीज़ की डिस्प्ले है दमदार

वनप्लस 10 सीरीज़ के स्मार्टफोन 1.07 बिलियन रंगों के साथ 10-बिट डिस्प्ले के साथ आते हैं, जो पारंपरिक 8-बिट AMOLED पैनल द्वारा निर्मित 16.7 मिलियन रंगों की तुलना में काफी बेहतर है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले नेचुरल रंग और व्यापक रंग पैलेट एक शानदार मल्टीमीडिया अनुभव देते हैं। AMOLED पैनल और 10-बिट रंग सरगम ​​​​के संयोजन के कारण आपकी तस्वीरें और वीडियो काफी नेचुरल दिखेंगे। इसके अतिरिक्त, यह 8-बिट AMOLED पैनल या LCD के उल्टा गेमिंग और UI अनुभव को भी बढ़ाता है।

OnePlus 10 सीरीज: HDR10+ सपोर्ट के फायदे

OnePlus 10 सीरीज HDR10+ (हाई डायनेमिक रेंज) सपोर्ट के साथ आती है। यह हाई ब्राइटनेस, बेहतर कंट्रास्ट और बेहतर रंग प्रदान करता है। HDR10+ स्टैंडर्ड पुराने HDR10 स्टैंडर्ड को भी भारी अंतर से पीछे छोड़ देता है। इमेज या वीडियो के हाई कंट्रास्ट वाले हिस्से जो HDR10 के साथ ओवरसैचुरेटेड हो सकते हैं, HDR10+ के साथ क्रिस्प दिखेंगे। आपकी स्ट्रीमिंग फिल्में और हाई क्वालिटी वाली एचडीआर वीडियो कंटेंट के साथ-साथ गेम को जीवन के लिए सही दिखने के लिए व्यापक रंग सरगम ​​​​के साथ प्रस्तुत किया जा सकता है।

OnePlus 10 सीरीज: हाई रिफ्रेश रेट

OnePlus 10 सीरीज के स्मार्टफोन एक बेहतर UI और गेमिंग अनुभव के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। स्मूथ इंटरनेट ब्राउज़ करने, पेज को स्क्रॉल करने, पढ़ने, सोशल मीडिया ऐप्स का उपयोग करने आदि में भी मदद करती है। अच्छी रिफ्रेश रेट के साथ, गेमिंग के दौरान टच सैंपलिंग रेट बेहद महत्वपूर्ण हैं। गेमर्स पिछले कुछ वर्षों में विकसित हुए हैं और उनमें से अधिकांश ने PUBG मोबाइल / BGMI या कॉल ऑफ़ ड्यूटी जैसे एक्शन गेम्स में थ्री-फिंगर या फोर-फिंगर सेटअप पर स्विच किया है।

गेमर के लिए बेस्ट ऑप्शन है OnePlus

टू-फिंगर उर्फ ​​​​थंब सेटअप के उल्टा, थ्री-फिंगर या फोर-फिंगर सेटअप में बहुत सारे स्क्रीन इनपुट शामिल होते हैं। वनप्लस के बेहतर डिस्प्ले पैनल और ट्यूनिंग यह सुनिश्चित करते हैं कि आपको कैजुअल के साथ-साथ पेशेवर गेमिंग के लिए प्रतिस्पर्धा में बढ़त प्रदान करने के लिए फास्ट टच को जल्दी से रजिस्टर्ड किया जाए।

डिस्प्ले टेक्नोलॉजी में आगे है OnePlus

कंटेंट की खपत, प्रोडक्शन, या गेमिंग हो, एक अच्छा स्मार्टफोन डिस्प्ले होने से बहुत फर्क पड़ सकता है। शुक्र है कि वनप्लस यूजर्स को ध्‍यान में रख कर अपने प्रोडेक्‍ट पेश करता है साथ हीअपने ग्राहकों की जरूरतों के बारे में जानता है और कभी भी इससे कम पर समझौता नहीं करता है।