Home छत्तीसगढ़ Bhanupratappur By Election : गोंड़वाना समाज संभाग अध्यक्ष ने जारी किया बयान.....

Bhanupratappur By Election : गोंड़वाना समाज संभाग अध्यक्ष ने जारी किया बयान.. समाज की ओर से चयनित प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार करने वालों का होगा ….

40
0
आदिवासी समाज की ओर से अधिकृत प्रत्याशी का साथ न देकर किसी दूसरी पार्टी का सपोर्ट करने वाले सामाजिक व्यक्ति पर होगी सामाजिक कार्रवाई, गोंड़वाना समाज की ओर से जारी लिखित बयान से मचा बवाल.

कांकेर. Bhanupratappur By Election 2022 : सर्व आदिवासी समाज के कार्यकारी जिला अध्यक्ष राजेश भास्कर, 32 गढ़ महासभा हल्बा समाज के सलाहकार कुंवर सिंह पुजारी, जनजाति समाज जिला कोषाध्यक्ष केशरी शोरी द्वारा भानुप्रतापपुर उपचुनाव ( Bhanupratappur By Election ) में स्वतंत्र होकर समाज के मतदाताओं को मतदान करने का लिखित बयान जारी किया तो गोंड़वाना समाज ने पलटवार कर दिया है। गोंड़वाना समाज संभाग अध्यक्ष सुमेर सिंह नाग के नाम से जारी लिखित बयान में सर्व आदिवासी समाज की ओर से अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने वाले सभी सामाजिक व्यक्ति का सामाजिक बहिस्कार करने का लिखित फरमान जारी कर दिया। गोंड़वाना समाज की ओर से बुधवार को लिखित फरमान जारी होने से भानुप्रतापपुर उपचुनाव में हड़कम्प मच गया है।

सर्व आदिवासी समाज ने पहली बार अपना अधिकृत प्रत्याशी उतारा है
वैसे तो कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी, भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम और सर्व आदिवासी समाज की ओर से अधिकृत प्रत्याशी अकबर कोर्राम समेत 4 अन्य सभी अनुसूचित जनजाति से आते हैं। सर्व आदिवासी समाज पहली बार आरक्षण और पेशा कानून को लेकर चुनावी मैदान में अपना अधिकृत प्रत्याशी उतारा है। विस उप चुनाव (Bhanupratappur By Election 2022 ) के नामांकन से पहले सर्व आदिवासी समाज ने हर गांव से एक-एक प्रत्याशी उतारने का दावा किया था। नामांकन होने से चंद दिनों पहले १०० प्रत्याशी का चयन कर लेने की बात कही थी, लेकिन नामांकन 33 निर्दलीयों प्रत्याशी के रूप में कराया गया। इनमें से सर्व आदिवासी समाज की ओर से अधिकृत प्रत्याशी अकबर कोर्राम को घोषित करते हुए 31का नामांकन वापस ले लिया।

वोट देने का संकल्प नोटिस जारी होते ही बंद हो गया

सर्व आदिवासी समाज की ओर से अधिकृत प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने का संकल्प नोटिस जारी होते ही बंद हो गया। समाज की ओर से जैसे ही प्रचार प्रसार निर्दलीय उम्मीदवार की तरफ से तेज हुआ वैसे ही सर्व आदिवासी समाज के कार्यकारी जिला अध्यक्ष राजेश भास्कर, ३२ गढ़ महासभा हल्बा समाज के सलाहकार कुंवर सिंह पुजारी और जनजाति समाज जिला कोषाध्यक्ष केशरी शोरी ने संयुक्त रूप से एक लिखित बयान जारी कर दिया गया कि भानुप्रतापपुर विस उपचुनाव में सभी प्रत्याशी सर्व आदिवासी समाज से आते हैं। स्वतंत्र होकर पांच दिसंबर को मतदान करें। यह पत्र मीडिया में आते ही गोंड़वाना समाज ने बुधवार को किसी दूसरे दल के लिए प्रचार करने वाले सामाजिक व्यक्ति का सामाजिक बहिस्कार करने के लिए लिखित बयान जारी कर देने से समाज में हड़कंप मच गया है।

प्रचार प्रसार का दौर शुरू हुआ तो सर्व आदिवासी समाज चुनावी मैदान में पूरी ताकत से उतर गया। समाज की ओर से गांव-गांव में शपथ दिलाया जाने लगा कि सर्व आदिवासी समाज के अधिकृत प्रत्याशी को वोट देना है। बूढ़ादेव, मां शीतला और दंतेश्वरी माता को साक्षी मानकर शपथ दिलाना शुरू समाज ने किया तो स्थानीय अफसरों ने आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए नोटिस जारी कर दिया।