Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें डेली लाइफ से कोडिंग तक हर सवाल का जवाब देती हैं ये...

डेली लाइफ से कोडिंग तक हर सवाल का जवाब देती हैं ये वेबसाइट, जानिए कैसे करें यूज

58
0

आज के समय में किसी भी सवाल का जवाब जानने के लिए हम सबसे पहले इसे गूगल पर सर्च करते हैं. कई बार बहुत कोशिश करने के बावजूद भी जवाब नहीं मिल पाता है. इससे कुछ लोग परेशान हो जाते हैं. अगर आपके मन में भी किसी तरह का सवाल है और इसका जवाब गूगल पर नहीं मिल रहा है, तो हम आपको ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप इन सवालों को जवाब हासिल कर सकते हैं. इन वेबसाइट से आप डेली लाइफ से जुड़े सवालों के जवाब जान सकते हैं. इसके अलावा आप किसी सॉफ्टवेयर के लिए कोडिंग के जुड़े सवालों के जवाब भी पा सकते हैं, तो चलिए अब आपको इन वेबसाइट्स के बारे में बताते है और बतातें हैं कि आप कैसे इनका इस्तेमाल कर सकते हैं.

ReAI

ReAI एक AI बेस्ड वेबसाइट है. आपको जवाब जानने के लिए सबसे पहले इस पर सवाल लिखने होंगे. इस पर न केवल आप मैथ्स के जवाब, बल्कि दफ्तर से छुट्टी के लिए लेटर, ईमेल या फिर इंस्टाग्राम पर कैप्शन डालने के लिए लाइन सभी पा सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल क्रोम में जाकर ai.devvinay.in सर्च करना होगा. अब इस वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आस्क मी एनीथिंग बॉक्स में सवाल लिखकर आस्क मी ReAI पर क्लिक कर दें. यहां से आप जवाब कॉपी कर किसी को भी भेज सकते हैं.

Playground

ReAI की तरह ही Playground भी AI बेस्ड वेबसाइट है. इस वेबसाइट से अपने सवालों का जवाब जानने के लिए सबसे पहले इस पर लॉगिन करें. आपको बताते चलें कि इस पर फ्री वर्जन का इस्तेमाल कुछ दिनों के लिए कर सकते हैं. हमेशा के लिए आपको पेड वर्जन लेने की जरूरत पड़ेगी. आपके मन में जो भी सवाल हो उनके जवाब आप इस वेबसाइट की मदद से ले सकते हैं. आपको बताते चलें कि इस पर विजिट करने के बाद किसी भी टर्म एंड कंडीशन को पढ़े बगैर परमिशन न दें.

openai Playground

इस वेबसाइट पर विजिट करने के लिए गूगल क्रोम ब्राउजर में beta.openai.com सर्च करें. इसके बाद वेबसाइट से जवाब लेने के लिए इस पर लॉगइन करे और अपना सवाल लिखकर ओके बटन पर क्लिक करें. यहां से आप मैथ के सवालों के जवाब और C++ की कोडिंग के साथ ही कई अन्य चीजें जान सकते हैं. अगर आपके घर में बच्चे हो और वह पढ़ाई करते हो तो उन्हें भी इन वेबसाइट के बारे में जानकारी दे सकते हैं.