Home राजनीति जिस विधायक ने कहा था ‘सपने में भी नहीं छोड़ूँगा AAP का...

जिस विधायक ने कहा था ‘सपने में भी नहीं छोड़ूँगा AAP का साथ’ , वो भी होगा BJP में शामिल: गुजरात में केजरीवाल के पास बचेंगे सिर्फ 4 MLA

23
0

भूपत भयाणी दो साल पहले तक भाजपा में ही थे। इसलिए, उनका भाजपा में शामिल होना ‘घर वापसी’ की तरह देखा जा रहा है।

गुजरात विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने का दावा करने के बाद आम आदमी पार्टी महज 5 सीट में सिमट गई थी।

गुजरात चुनाव में करारी हार झेलने के बाद अब AAP को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, गुजरात के जूनागढ़ जिले की विसावदर सीट से विधायक चुने गए भूपत भयाणी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत और भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर विधायक भूपत भयाणी आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि भयाणी दो साल पहले तक भाजपा में ही थे। इसलिए, उनका भाजपा में शामिल होना ‘घर वापसी’ की तरह देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि विसावदर सीट से जीत हासिल करने के बाद भूपत भायाणी ने आम आदमी पार्टी नहीं छोड़ने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, “मैं उस पार्टी के साथ व्यापार करने का सपना भी नहीं देखूँगा, जिसने मुझे विधायक बनाया है। क्योंकि मैं किसान का बेटा हूँ। हालाँकि, अब वह अपने ही बयान से पलटते नजर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि भयाणी सोमवार (12 दिसंबर 2022) को गाँधी नगर में सीएम भूपेंद्र पटेल की मौजूदगी में भाजपा में शमिल होंंगे।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़े भूपत भयाणी ने विसावदर सीट पर 65675 वोट हासिल करते हुए जीत दर्ज की थी। भयाणी ने शुरुआती रुझानों में ही बढ़त हासिल कर ली थी। उनके अलावा इस सीट पर निवर्तमान भाजपा विधायक हर्षद कुमार और कॉन्ग्रेस से करशनभाई वड़ोदैया मैदान में थे। एक ओर जहाँ, हर्षद कुमार को 58771 वोट मिले थे। वहीं, कॉन्ग्रेस प्रत्याशी प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहे थे।

गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से भाजपा के पास फिलहाल 156 सीटें हैं। आम आदमी पार्टी के विधायक के भाजपा में शामिल होने से यह संख्या बढ़कर 157 हो जाएगी। बताया जा रहा है कि अन्य चार आप विधायक भी भाजपा के संपर्क में हैं। इसके अलावा, चुने गए सभी निर्दलीय उम्मीदवार भी कभी न कभी भाजपा का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अभी कुछ और विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं।