Home छत्तीसगढ़ कारोबारी के जमीन पर बिगड़ी भूमाफियाओं की नीयत, जीवित को मृत बताकर...

कारोबारी के जमीन पर बिगड़ी भूमाफियाओं की नीयत, जीवित को मृत बताकर बेच दी करोड़ों की जमीन

377
0

रायपुर। जीवित कारोबारी सुभाष गोयल को मृत बताकर करोड़ों को जमीन बेचकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाने में आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

बक्सर बिहार निवासी कारोबारी सुभाष गोयल ने एफआइआर दर्ज करवाई है।

प्रापर्टी टैक्स भरने के दौरान मामले का राजफाश

जानकारी के अनुसार कोरोना काल के दौरान कारोबारी के फर्जी डेथ सर्टिफिकेट और वसीयतनामा बनवाकर करोड़ों की जमीन को बेची गई है। गंगा राय, कुंती नायक और प्रवीण कुमार साहू समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी दस्तावेजों में कूटरचना समेत अन्य धाराओं के तहत अपराध कायम किया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज

कारोबारी सुभाष गोयल की पंडरी स्थित चार हजार 438 वर्गफीट जमीन थी। कोरोना काल के दौरान आरोपित गंगा राय, कुंती नायक और प्रवीण कुमार साहू ने अन्य साथियों के साथ मिलकर कारोबारी को मृत बताया। कारोबारी का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र और फर्जी वसीयतनामा तैयार कर रायपुर जेएमएफसी कोर्ट को गुमराह कर अपने आप को कारोबारी का रिश्तेदार बताया। साथ ही कारोबारी के मृत होने के दस्तावेज देकर जमीन नामांतरण का आदेश पारित करवा लिया। वहीं रायपुर तहसील आफिस से जमीन नामांतरित कर दी और शातिर भूमाफियाओं ने उस जमीन की रजिस्ट्री गंगा राय के नाम करवा ली।

प्रापर्टी टैक्स भरने के दौरान मामले का हुआ राजफाश

मामले का राजफाश तब हुआ जब कारोबारी कोरोना काल खत्म होने के बाद अप्रैल 2022 में रायपुर आकर अपनी जमीन का प्रापर्टी टैक्स भरने के लिए तहसील कार्यालय पहुंचे तो उनकी जमीन किसी अकबर खान के नाम से थी। कारोबारी ने इसकी लिखित शिकायत रायपुर एसएसपी को दी तो सिविल लाइन थाना पुलिस ने इस शिकायत की जांच की। पुलिस को जांच में फर्जीवाड़े का पता चला।