Home छत्तीसगढ़ रायपुर में कांग्रेस ने जमकर किया हंगामा, ED कार्यालय के बाहर सुरक्षा...

रायपुर में कांग्रेस ने जमकर किया हंगामा, ED कार्यालय के बाहर सुरक्षा बलों की तैनाती

96
0

छत्तीसगढ़ में ईडी ने कांग्रेस के बड़े नेताओं के घर दबिश दी है. इसका छत्तीसगढ़ कांग्रेस में जबरदस्त नाराजगी देखने को मिली है. इस बीच ईडी कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाई गई है. ईडी कार्यालय के चारो तरफ सीआरपीोएफ जवानों की तैनाती की गई है. बड़ी संख्या में कांग्रेस रायपुर के ईडी कार्यालय के बाहर धरना देने पहुंचे.

ईडी दफ्तर के बाहर सीआरपीएफ जवानों की तैनाती

दरअसल सोमवार से जितने नेताओं के घर ईडी ने रेड मारा उन नेताओं के घर कांग्रेसियों ने जमकर ईडी के खिलाफ प्रदर्शन किया. लेकिन मंगलवार को भिलाई विधायक देवेंद्र यादव,रायपुर में कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता आरपी सिंह,विनोद तिवारी के घर से पूछताछ खत्म कर वापस लौट गई है. पर अभी भी कुछ नेताओं के घर ईडी की लंबी पूछताछ जारी है. इसके विरोध में कांग्रेसियों ने मंगलवार को ईडी दफ्तर का घेराव किया है.

पुलिस और कांग्रेसियों में झड़प

आज सुबह रायपुर के पचपेड़ी नाका पर स्थित ईडी के कार्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेसी जुट गए थे. इसको देखते हुए ईडी ने दफ्तर के बाहर बैरिकेड लगवा कर पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है. वहीं कार्यालय के चारो तरफ सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की है. इस बीच कांग्रेस के कई विधायकों और कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़कर ईडी दफ्तर घेरने की कोशिश की इस बीच पुलिस के जवानों के बीच जमकर धक्का मुक्की है. वहीं ईडी कार्यालय के अधिकारी बाहर कांग्रेस का हंगामा देख रहे थे.

कांग्रेस ने कहा अधिवेशन को डिस्टर्ब करने के लिए रेड

कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में मौजूद कांग्रेस के विधायक धनेन्द्र साहू ने एबीपी न्यूज से कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से बीजेपी घबराई हुई है. इसलिए हमारे नेताओ को परेशान किया जा रहा है. आज हमारे कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे है. ये विरोध प्रदर्शन अब लगातार जारी रहेगी. बीजेपी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं होगी. हम डटकर लड़ाई आगे भी लड़ते रहेंगे.

कांग्रेसी नेताओं के घर ईडी को क्या मिला?

इधर, कांग्रेसी नेता विनोद तिवारी के घर से ईडी पूछताछ कर बाहर निकली तो विनोद तिवारी ने घर में बिखरे समान का तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर किया है. उन्होंने ईडी रेड पर लिखा कि भूपेश बघेल की लोकप्रियता से घबराहट केंद्र के इशारे पर कूटरचित, डायरी के पन्ने महाधिवेशन का डर आज Ed पहुंची मेरे घर. विनोद तिवारी ने आगे लिखा कि सुबह से शाम तक ली मेरे घर की तलाशी, रमन सिंह के आय से अधिक सम्बंधित पेपर घर पर थे Ed के अधिकारी पेपर अपने साथ क्यों नहीं ले गए, Ed रमन सिंह के खिलाफ कार्यवाही करेगी ?