Home विदेश ‘कंगाल’ पाकिस्तान की मदद करेगा चीन, टेलीकॉम सेक्टर में करेगा 1,65,41,40,00,000 रुपये...

‘कंगाल’ पाकिस्तान की मदद करेगा चीन, टेलीकॉम सेक्टर में करेगा 1,65,41,40,00,000 रुपये का निवेश…

144
0

चीनी ग्रुप Sunwalk Group ने एक तय समय सीमा में पाकिस्तान के 1,00,000 किलोमीटर क्षेत्र को शामिल करते हुए ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क को प्लेस करने के लिए पाकिस्तान के दूरसंचार क्षेत्र में $2 बिलियन (लगभग 1,65,41,40,00,000 करोड़) का निवेश करने का प्लान बना लिया है.

चेयरमैन HOU के नेतृत्व में सनवॉक ग्रुप के एक हाई लेवल डेलिगेशन ने आईटी और दूरसंचार के फेडरल मिनिस्टर सैयद अमीनुल हक (Syed Aminul Haque) से मुलाकात की है. बता दें कि इस बात की जानकारी बिजनेस रिकॉडर की रिपोर्ट के जरिए सामने आई है. सनवॉक ग्रुप के हाई लेवल डेलिगेशन ने फेडरल मिनिस्टर सैयद अमीनुल हक के साथ मीटिंग में कई मुद्दों पर बातचीत की है. बता दें कि मीटिंग के दौरान ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी), टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर और राइट ऑफ वे (RoW) में निवेश के बारे में चर्चा की गई है.

Sunwalk Group आखिर है क्या?आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि सनवॉक प्राइवेट लिमिटेड, एक दूरसंचार और टेक्नोलॉजी बेस्ड मल्टीनेशनल प्राइवेट चीनी कंपनी है. इसी कंपनी ने चीन में कई दूरसंचार और कम्युनिकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को डेवलप करने का काम किया है, केवल इतना ही नहीं, सनवॉक ग्रुप ने अब पाकिस्तान में TIP लाइसेंस को भी प्राप्त कर लिया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि चीन की इस कंपनी ने काम करना शुरू कर दिया है और पाकिस्तान के टेलीकॉम सेक्टर में $5 मिलियन (41,36,57,500 करोड़ रुपये) का निवेश किया है. बिजनेस रिकॉडर की रिपोर्ट के मुताबिक, निवेश करने के बाद अब इस चीनी कंपनी का अगला कदम पाकिस्तान के 5 हजार किलोमीटर के दायरे में ऑप्टिकल फाइबर केबल को फैलाने या फिर कह लीजिए प्लेस करना है.

मीटिंग में पाकिस्तान के मंत्री ने चीनी डेलिगेशन को बताया कि ऑप्टिकल फाइबर केबल को बिछाने के संबंध में रेल मंत्रालय और राजमार्ग प्राधिकरण के साथ बातचीत चल रही है. उन्होंने आश्वासन दिया कि इस संबंध में आ रही सभी बाधाओं को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा.