Home छत्तीसगढ़ CgPolitics: ‘संसद में माइक बंद’ पर CM बघेल का बड़ा बयान, बोले-...

CgPolitics: ‘संसद में माइक बंद’ पर CM बघेल का बड़ा बयान, बोले- पहली बार सत्ता पक्ष नहीं चलने दे रहा संसद…

92
0

लोकसभा में विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच पिछले एक हफ्ते से जोरदार हंगामा देखने को मिल रहा है. हिंडनबर्ग (Hindenburg) की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष लगातार सवाल पूछ रहे हैं.

इस मामले में अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान आया है. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार (Union Government of India) पर तंज कसते हुए कहा कि ये पहली बार हो रहा है कि जो सत्ता पक्ष है वो संसद चलने नहीं दे रहा है.

बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि जो सत्ता पक्ष है वो लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही चलने नहीं दे रहा है. पूरे एक सप्ताह से जारी इस शोरगुल का मतलब है ये है कि वो राहुल गांधी को बोलने नहीं देना चाहते है. उन्होंने राहुल गांधी के माइक बंद करने वाले बयान का बचाव करते हुए कहा कि उसका जीता-जागता उदाहरण ये है कि सत्ता पक्ष संसद की कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है. उन्होंने कहा कि हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद पूरे देश और दुनिया में राष्ट्रीय क्षेत्र में जो भूचाल आया है, उस मामले में जो आरोप राहुल गांधी ने लगाए है, उसका जवाब देने से सरकार बचना चाह रही है.

लोकसभा में माइक म्यूट करने का किया दावा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले पर एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें कांग्रेस के सांसद आवाज लगा रहे थे कि राहुल गांधी को बोलने दो. बोलने दो. इसी दौरान वीडियो में ओम बिड़ला भी कुछ कहते नजर आते है, लेकिन उनकी आवाज भी नहीं आ रही है. इस वीडियो के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है कि वे परेशान थे कि राहुल गांधी ने क्या कहा कि विपक्षी सदस्यों के माइक बंद कर दिए जाते हैं. आज तो लोकसभा ही म्यूट कर दिया गया और क्या सबूत चाहिए.

राहुल गांधी को कमतर दिखाने की कोशिश का आरोप

आपको बता दें कि 6 मार्च को ब्रिटेन के हाउस ऑफ पार्लियामेंट में माइक ऑफ पर राहुल गांधी के बयान ने तूल पकड़ लिया है. इसी मामले में संसद की कार्यवाही पिछले एक सप्ताह से गड़बड़ा रही है. विपक्ष राहुल गांधी पर देश का अपमान का आरोप लगा रहे हैं. देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी विदेशी धरती पर जाकर चीन की तारीफ करते हैं और भारत को कमतर दिखाने की कोशिश करते हैं. विदेश मंत्री ने राहुल गांधी के बयान को राजनीति से प्रेरित बताया है और कहा कि एक भारतीय होने के नाते उन्हें बेहद दुख होता है, जब कोई भारत को खारिज करते हुए चीन की प्रशंसा करता है.