Home विदेश इमरान खान का दावा- ‘मुझे 10 साल के लिए जेल में डालना...

इमरान खान का दावा- ‘मुझे 10 साल के लिए जेल में डालना चाहती है पाक सेना’

29
0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश की सेना पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सेना ने उन्हें देशद्रोह के आरोप में फंसाने और अगले 10 साल तक जेल में रखने की योजना बनाई है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख ने ट्वीट किया कि अब लंदन का पूरा प्लान आउट हो गया है. जब मैं जेल में था तो उन्होंने हिंसा की आड़ में जज, जूरी और जल्लाद की भूमिकाएं निभाईं। खान ने कहा कि मुझे अपमानित करने के लिए बेगम बुशरा को जेल भेजने की मेरी योजना है। साथ ही मुझे अगले 10 साल तक जेल में रखने के लिए देशद्रोह के कुछ कानूनों को लागू किया जा रहा है।

70 वर्षीय नेता ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए दो काम किए कि कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया न हो। पहले पीटीआई ने कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों में भी भय फैलाया। मीडिया पर पूरी तरह से नियंत्रण। उन्होंने आगे कहा कि ये अपराधी जिस तरह से चादर और चार देवरी की पवित्रता का हनन कभी नहीं किया है.

इमरान खान ने सेना पर आरोप लगाया कि घरों में तोडफ़ोड़ की जा रही है और पुलिस घरों की महिलाओं को बेशर्मी से पीट रही है. लोगों में डर पैदा करने का जानबूझकर प्रयास किया जा रहा है ताकि जब वे मुझे गिरफ्तार करने आएं तो लोग बाहर न आएं। उन्होंने आगे कहा कि वे फिर से इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर देंगे और सोशल मीडिया को ब्लॉक कर देंगे। खान ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर जेयूआई-एफ के नाटक का मंचन पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश को डराने के लिए किया जा रहा है ताकि वह संविधान के अनुसार फैसला न दें। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट पर इस तरह का हमला पहले ही देख चुका है जब 1997 में पीएमएलएन के गुंडों ने उस पर हमला किया था.

पीटीआई प्रमुख ने देश की जनता को अपना संदेश देते हुए कहा कि मैं अपने खून के आखिरी कतरे तक आजादी की लड़ाई लड़ूंगा क्योंकि मेरे लिए इन दरिंदों का गुलाम बनने से बेहतर मौत है. जिन देशों में अन्याय और जंगल का कानून होता है, वे देश अधिक समय तक जीवित नहीं रहते।