Home प्रदेश Maharashtra Politics: ‘वे 20 जून को ‘देशद्रोही दिवस’ मनाएंगे, लेकिन…’, उद्धव गुट...

Maharashtra Politics: ‘वे 20 जून को ‘देशद्रोही दिवस’ मनाएंगे, लेकिन…’, उद्धव गुट के वार पर सीएम शिंदे ने किया पलटवार

20
0

Shiv Sena Foundation Day: मुंबई में शिवसेना स्थापना दिवस समारोह पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, “आज हम यहां शिवसेना स्थापना दिवस मनाने के लिए इकट्ठे हुए हैं.

मैं आप सभी को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. हमने पिछले साल एक क्रांति शुरू की थी. हमने एक साल पहले जो किया था, उसे करने के लिए टाइगर के साहस की जरूरत है. सीएम बनने के बाद मैं नहीं बदला हूं.”

एकनाथ शिंदे का उद्धव गुट पर निशाना
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव गुट के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, उन्होंने (उद्धव ठाकरे ने) कहा कि वे 20 जून को ‘देशद्रोही दिवस’ मनाएंगे, लेकिन वे बालासाहेब की विचारधारा के ‘गद्दार’ हैं. उन्होंने महा विकास अघाड़ी सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन किया. जिन्होंने विश्वासघात किया मतदाताओं को सहानुभूति नहीं मिलेगी. हमने धनुष और तीर और शिवसेना के नाम को बचाया. हमारी सरकार लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है.”

शिंदे गुट का सोशल मीडिया हैंडल लॉन्च
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को पार्टी के 57वें स्थापना दिवस पर शिवसेना का सोशल मीडिया हैंडल लॉन्च किया. ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक के हैंडल शाम को उपनगरीय गोरेगांव में पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम से पहले जारी किए गए. पार्टी ने एक विज्ञप्ति में कहा, “पार्टी अपनी आधिकारिक घोषणाओं के साथ-साथ फैसलों को @shivsenaofc ट्विटर और इंस्टाग्राम के माध्यम से बताएगी. इसका उपयोग पार्टी के रुख को स्पष्ट करने के लिए भी किया जाएगा.”

तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ सीएम शिंदे द्वारा विद्रोह के बाद पिछले साल जून में शिवसेना अलग हो गई थी. बाद में चुनाव आयोग ने शिंदे गुट को ‘शिवसेना’ नाम और ‘धनुष और तीर’ चिन्ह आवंटित किया. ठाकरे गुट का नाम शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) रखा गया. अविभाजित शिवसेना की स्थापना स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे ने 19 जून, 1966 को मुंबई में मराठी भाषी लोगों के हितों की रक्षा के लिए की थी.

: