Home प्रदेश NDA Vs Opposition Meet: दिल्ली में आज एनडीए की बैठक में 38...

NDA Vs Opposition Meet: दिल्ली में आज एनडीए की बैठक में 38 पार्टियां होंगी शामिल, बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक का दूसरा दिन

158
0

NDA Vs Opposition Parties Meet : बेंगलुरु के बाद दिल्ली में आज NDA का शक्ति प्रदर्शन है. एनडीए की बैठक में 38 पार्टियां शामिल हो सकती हैं. चिराग पासवान भी औपचारिक तौर पर NDA में शामिल होंगे.

वहीं बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए 26 विपक्षी दलों की दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा दिन है. मीटिंग के बाद सभी नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

बेंगलुरु में एक दिन पहले (17 जुलाई) 26 विपक्षी दलों की हुई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. तकरीबन पौने दो घंटे चली बैठक के बाद डिनर पार्टी में सभी नेता शामिल हुए. विपक्षी एकता पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, हम भारत के लोगों को तानाशाही, जन विरोधी, नफरत और लूट की राजनीति से मुक्त करना चाहते हैं.

वहीं विपक्ष की बैठक पर बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने भी वार किया. उन्होंने कहा, विपक्षी गठबंधन भानुमति का कुनबा है. इनका न नेता है और न ही कोई नीति ये भ्रष्टाचार और घोटालों का टोला है. विपक्षी दलों की बैठक पर दिल्ली बीजेपी ने ट्वीट किया- ‘चोरों की बारात’ पहुंची बेंगलुरु, मगर सवाल एक- दूल्हा कौन? NDA की बैठक पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तंज कसते हुए कहा, NDA को पुनर्जीवित करने की कोशिश की जा रही है. ये 26 विपक्षी दलों के एक साथ आने का सीधा असर है.

NDA बैठक में नए सहयोगी भी होंगे शामिल
बेंगलुरु में विपक्षी दलों के एकजुट होने के बीच बीजेपी की ओर से बुलाई गई यह बैठक बेहद खास है. बैठक में बीजेपी के मौजूदा सहयोगी तो रहेंगे ही नए सहयोगी भी होंगे. शिवसेना शिंदे गुट, NCP अजित गुट, पवन कल्याण की जन सेना पार्टी, ओपी राजभर की SBSP, जीतनराम मांझी की HAM, चिराग पासवान की LJP और उपेंद्र कुशवाहा की RLJD भी शामिल रहेंगे. अगले साल अप्रैल-मई में संभावित लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की कोशिश NDA को एक मजबूत गठबंधन के रूप में पेश करना है.