Home राजनीति AAP सांसद संजय सिंह पर बड़ी कार्रवाई, सभापति धनखड़ ने पूरे सत्र...

AAP सांसद संजय सिंह पर बड़ी कार्रवाई, सभापति धनखड़ ने पूरे सत्र के लिए किया निलंबित

212
0

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर बड़ी कार्रवाई की गई है। उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने उनपर यह कार्रवाई की है।

दरअसल कार्यवाही के दौरान जब सांसद सवाल पूछ रहे थे, उसी वकत् संजय सिंह चेयरमैन की कुर्सी के सामने पहुंच गए। वह चिल्कार कुछ कह रहे थे और चेयर की तरफ हाथ दिखा रहे थे।

सभापति धनखड़ संजय सिंह से बार-बार अपनी सीट पर जाकर बैठने को कहा लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार संजय सिंह के खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव ला रही है और उनपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। सभापति से मंजूरी के बाद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

विपक्ष पर नाराज हो गए सभापति धनखड़
राज्यसभा में विपक्ष लगातार मांग कर रहा था कि प्रधानमंत्री खुद सदन में आकर मणिपुर की घटना पर जवाब दें। सांसदों के संबोधन के वक्त जब विपक्षी सांसद उठकर विरोध जताने लगे तो सभापति नाराज हो गए। उन्होंने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को फटकार लगाते हुए कहा कि आप कुर्सी को चुनौती दे रहे हैं। राज्यसभा में सांसदों ने जमकर हंगामा किया और तख्तियां दिखाईं।

बता दें कि मानसून सत्र के पहले दिन से ही विपक्ष मणिपुर को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से जवाब देने की मांग कर रहा है। मणिपुर के मुद्दे पर हंगामे के चलते ही सदन की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ा. संजय सिंह के निलंबन के बाद कार्यवाही एक बार फिर 2 बजे तक स्थगित करदी गई। वहीं विपक्षी सांसद मामले पर बात करने के लिए सभापति से मिले।