Home विदेश अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ से 31 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ से 31 लोगों की मौत

127
0

काबुल, 24 जुलाई . अफगानिस्तान के कुछ हिस्सों में आई विनाशकारी बाढ़ में कम से कम 31 लोग मारे गए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में तालिबान के आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रवक्ता शफीउल्लाह रहीमी ने रविवार को कहा कि 74 लोग घायल हुए हैं और कम से कम 41 लोग लापता हैं.

अफगानिस्तान के सात प्रांतों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ से 606 आवासीय घरों के साथ-साथ सैकड़ों एकड़ कृषि भूमि आंशिक या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है.

सीएनएन रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने कहा, “रक्षा मंत्रालय, लोक कल्याण मंत्रालय, रेड क्रिसेंट, प्रांतों के अधिकारियों और अन्य अधिकारियों की टीमों के साथ मंत्रालय की टीमें बाढ़ प्रभावित जगहों पर पहुंचीं और बचाव अभियान चलाया.”

तालिबान के आपदा प्रबंधन राज्य मंत्रालय ने भी रविवार को एक बयान में कहा कि 2023 की शुरुआत के बाद से, विभिन्न प्रांतों में प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लगभग 100,000 परिवारों को भोजन और नकद सहायता मिली है.

इसमें कहा गया है कि पिछले चार महीनों में प्राकृतिक आपदाओं में कम से कम 214 लोग मारे गए हैं, जिनमें बाढ़ से हुई मौतें भी शामिल हैं.