Home छत्तीसगढ़ सावन का तीसरा सोमवार आज, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के मंदिरों में...

सावन का तीसरा सोमवार आज, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के मंदिरों में गूंजा ओम नमः शिवाय

128
0

रायपुर:Third Monday of Sawan : भगवान शिव को समर्पित सावन का पवित्र महीना चल रहा है। शिव भक्त बाबा भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए पूजा-पाठ कर रहे हैं। आज सावन का तीसरा सोमवार है।

सावन के तीसरे सोमवार को शव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ गई है। लोग सुबह से ही बेल पत्र, दूध, दही लेकर मंदिर पहुंच रहे हैं।

आज सूर्य की तरह चमकेगा इन चार राशि वालों का भाग्य, महादेव की कृपा से होगी अपार धन की वर्षा

छत्तीसगढ़ के मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

Third Monday of Sawan : छत्तीसगढ़ के सभी शिव मंदिरों में आज सुबह से भक्तों की भीड़ लगी हुई है। राजधानी रायपुर के सरोना स्थित शिव मंदिर में भी सुबह से भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है। बड़ी संख्या में भक्त बेल पत्र, दूध, दही लेकर बाबा भोलेनाथ को अर्पित करने के लिए शिव मंदिर पहुंच रहे हैं। वहीं धमतरी जिले के कर्णेश्वर मंदिर में भी सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी हुई है। बता दें कि कर्णेश्वर मंदिर महानदी के उदगम स्थल के तट पर स्थित है।

मध्य प्रदेश के मंदिरों गूंजे ओम नमः शिवाय के जयकारे

Third Monday of Sawan : वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के मंदिरों में भी ओम नमः शिवाय के जयकारे गूंज रहे हैं। प्रदेश के सभी शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। बता दें कि आज सावन के तीसरे सोमवार को शिव योग और रवि योग है। पुराणों में इस योग को अमृत काल माना जा रहा है। इस साल अधिकमास के कारण सावन 2 महीने का है।