Home प्रदेश बंगाल में चुनाव के बाद भी खूनी खेल जारी, कांग्रेस की महिला...

बंगाल में चुनाव के बाद भी खूनी खेल जारी, कांग्रेस की महिला समर्थक की पीट-पीटकर हत्या

142
0

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के तीन सप्ताह से अधिक हो गये हैं, लेकिन अभी भी हिंसा जारी है. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल में एक महिला की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता है.

कथित तौर पर 65 वर्षीय खातून बेवा की तृणमूल कांग्रेस के लोगों से बहस हो गयी. आरोप है कि इसके बाद उसकी पिटाई की गई. डोमकल थाना संख्या 10 के घोरमारा इलाके के हरुरपारा इलाके में इस घटना को लेकर तनाव फैल गया.

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक खातून बेवा लंबे समय से कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं. कथित तौर पर शनिवार को उनकी कुछ तृणमूल कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई थी. फिर झगड़ा हो गया. खातून बेवा की कथित तौर पर पिटाई की गई.

अस्पताल में भर्ती कराने के बाद शारीरिक स्थिति बिगड़ती रही. इसके बाद उनका तबादला बहरमपुर मेडिकल कॉलेज में कर दिया गया. लेकिन मेडिकल कॉलेज ले जाते समय खातून बेवा की मौत हो गई.

चुनावी रंजिश में कांग्रेस की महिला समर्थक की हत्या

तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष हाजीकुल इस्लाम ने कहा, ”हमारे पास ऐसी कोई खबर नहीं है. हममें से कोई भी इनसे जुड़ा नहीं है. यह बकवास है.” जबकि मृतक परिजनों का आरोप है कि चुनावी रंजिश के कारण खातून बेवा की हत्या की गई है.

बता दें कि राज्य में चुनाव के बाद भी हिंसक वारदात जारी है. शुक्रवार को एक तृणमूल कांग्रेस समर्थक और एक निदर्लीय उम्मीदवार के समर्थक की हत्या कर दी गई थी. अब फिर से कांग्रेस की एक महिला समर्थक की हत्या कर दी गई है.

16 अगस्त तक पंचायत का बोर्ड गठन करने का आदेश

इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 16 अगस्त तक पंचायत बोर्ड का गठन करने का आदेश दिया है. अधिसूचना जारी कर दी गई है. लेकिन फिर भी चुनाव बाद हिंसा कम नहीं हो रही है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से अधिसूचना जारी की गयी है, जिसमें कहा गया है कि उपयुक्त तारीख तक पंचायतों में बोर्ड गठन की प्रक्रिया समाप्त कर ली जाए. इस निर्देश के जारी होने के बाद से राज्य में दलबदल का खेल भी शुरू हो गया है.

राज्य के कई इलाकों में यह आरोप लगाये जा रहे हैं कि विपक्षी पार्टी के निर्वाचित सदस्यों पर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए दवाब बनाया जा रहा है. उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है. उनका आरोप है कि विपक्षी पार्टी के सदस्यों को टारगेट किया जा रहा है.