Home विदेश कनाडा में पंजाबी गैंगस्टर रविंदर समरा की गोली मारकर हत्या

कनाडा में पंजाबी गैंगस्टर रविंदर समरा की गोली मारकर हत्या

246
0

कनाडा में युक्त राष्ट्र द्वारा घोषित गैंगस्टर रविंदर समरा की हत्या कर दी गई. वह मूल से पंजाब का रहने वाला था.

चंडीगढ़: कनाडा में एक पंजाबी गैंगस्टर रविंदर समरा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

संयुक्त राष्ट्र द्वारा गैंगस्टर घोषित रविंदर समरा की रिचमंड में हत्या कर दी गई है. इससे दो माह पहले उसके भाई की हत्या कर दी गयी थी. अमरप्रीत समरा कनाडा के टॉप-10 गैंगस्टर्स में से एक था. जानकारी के मुताबिक घटना के लिए ब्रदर्स कीपर ग्रुप को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक शाम 6:45 बजे ब्लॉक मिनलर रोड पर 36 वर्षीय रविंदर समरा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम के अधिकारी सुखी ढेसी ने कहा कि समरा की हत्या ब्रिटिश कोलंबिया में गैंगवार का नतीजा था. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उन्होंने चार से पांच विस्फोट और फिर मशीन गन से गोलीबारी की आवाज सुनी.

कौन हैं रविंदर समरा? : 36 वर्षीय रविंदर समरा मारे गए गैंगस्टर अमरप्रीत समरा का भाई है. वह कनाडा के शीर्ष 11 गैंगस्टरों में से एक था. 28 मई को अमरप्रीत की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आईएचआईटी ( IHIT) के प्रवक्ता सुखी ढेसी ने एक बयान में कहा कि पुलिस को समरा के बारे में पता था और रविंदर समरा की हत्या भी एक टारगेट किलिंग थी. पुलिस अधिकारी अब उन चश्मदीदों से पूछताछ कर रहे हैं जिनके पास डैशकैम या सीसीटीवी फुटेज हो सकते हैं.

दो महीने पहले हुई थी भाई की हत्या: बता दें कि दो महीने पहले रविंदर समरा के भाई अमरप्रीत समरा की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दरअसल, दो महीने पहले कनाडा पुलिस की सबसे हिंसक गैंगस्टरों की सूची में शामिल पंजाब मूल के 28 वर्षीय अमरप्रीत की वैंकूवर शहर में एक विवाह स्थल पर अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरप्रीत (चक्की) समरा की 28 मई 2023 को सुबह 1.30 बजे प्राजर स्ट्रीट पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटना से कुछ मिनट पहले, वह शादी के अन्य मेहमानों के साथ फ्रेजरव्यू बैंक्वेट हॉल के डांस फ्लोर पर थी. शादी में समारा और उसके बड़े भाई रविंदर को मेहमान के तौर पर बुलाया गया था. आज रविंदर की भी हत्या कर दी गई है, ये दोनों भाई गैंग में शामिल थे.