Home समाचार पूर्व पीएम राजीव गांधी की 79वीं जयंती पर सोनिया गांधी ने दी...

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 79वीं जयंती पर सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि, प्रियंका गांधी भी रहीं मौजूद

27
0

Rajiv Gandhi 79th Birth Anniversary: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 79वीं जयंती है. इस मौके पर देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. दिल्ली में वीरभूमि पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

वीरभूमि पर अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंची प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी नजर आए. राजीव गांधी भारत के सबसे पहले युवा प्रधानमंत्री भी थे, जिनकी 21 मई, 1991 को तमिलनाडु में निर्मम हत्या कर दी गई थी. प्रधानमंत्री के तौर पर राजीव गांधी को काफी पसंद किया जाता था.

राहुल गांधी ने लद्दाख किया पिता को याद

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अपने पिता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को लद्दाख में 14270 फीट की ऊंचाई पर पैंगात्सो झील के किनारे श्रद्धांजलि दी. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकास रसूल वानी ने कहा, “आज राहुल गांधी यहां राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. हम उन्हें याद करने के लिए यहां एकत्र हुए हैं.”

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज जयंती मनाई जा रही है. पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 में हुआ था. 1991 में एक चुनावी रैली में बम धमाके में हुई उनकी हत्या ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था. उनकी हत्या श्रीलंका में स्थित एक सशस्त्र तमिल अलगाववादी संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलएलटीई) ने की थी.