Home विदेश डोनाल्ड ट्रंप बनाएंगे इस हिन्दुस्तानी को उपराष्ट्रपति? हो गए कायल

डोनाल्ड ट्रंप बनाएंगे इस हिन्दुस्तानी को उपराष्ट्रपति? हो गए कायल

24
0

अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की रेस में लगे हुए भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं. उनके भाषण, डिबेट्स में रखे गए तर्क लोगों को काफी भा रहे हैं और लगातार उनकी रेटिंग में बढ़ोतरी हो रही है.

इस बीच पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के ही डोनाल्ड ट्रंप ने विवेक रामास्वामी की तारीफ की है और कहा है कि वह काफी अच्छे उपराष्ट्रपति बन सकते हैं.

अभी विवेक रामास्वामी रिपब्लिकन पार्टी में ही डोनाल्ड ट्रंप को टक्कर दे रहे हैं. पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की रेस में डोनाल्ड ट्रंप आगे और विवेक रामास्वामी उनके पीछे हैं. इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में विवेक रामास्वामी को लेकर बात की.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘वो काफी शानदार हैं, समझदार हैं और काफी एनर्जी से भरपूर हैं. वह आगे जाकर कुछ बन सकते हैं’. जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या वो (विवेक रामास्वामी) उप-राष्ट्रपति बन सकते हैं, तब उन्होंने कहा कि वह काफी अच्छे वाइस-प्रेसिडेंट होंगे. ट्रंप का ये बयान तब आया है जब रिपब्लिकन पार्टी की पहली टीवी डिबेट को अभी एक ही हफ्ता हुआ है, इसमें खुद डोनाल्ड ट्रंप शामिल नहीं हुए थे.

क्या बनेगी ट्रंप और विवेक की जोड़ी?

रिपब्लिकन पार्टी की पहली डिबेट के बाद ही विवेक रामास्वामी की रेटिंग काफी ऊपर चली गई थी, हालांकि वह अभी भी डोनाल्ड ट्रंप से पीछे थे. अब आगे जाकर डोनाल्ड ट्रंप और विवेक रामास्वामी की जोड़ी एक हो सकती है, क्योंकि एक बार जब रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रपति उम्मीदवार का ऐलान होगा तब उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार का भी ऐलान हो सकता है.

जो बाइडेन के शासन में भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका की उप-राष्ट्रपति हैं, अगर डोनाल्ड ट्रंप फिर से राष्ट्रपति बनते हैं तो वह अपने डिप्टी के तौर पर विवेक रामास्वामी को जिम्मेदारी दे सकते हैं. जिस तरह से विवेक रामास्वामी को अमेरिका में पॉपुलैरिटी मिल रही है और लगातार उनके समर्थकों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में भारतीय समुदाय को लुभाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ये दांव चल सकते हैं.

अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होना है, लेकिन तैयारियां अभी से चल रही हैं. सितंबर-अक्टूबर में रिपब्लिकन पार्टी की प्राइमरी होनी है, जिसमें उम्मीदवारों का ऐलान होगा जबकि डेमोक्रेट्स की प्राइमरी दिसंबर में हो सकती है.